Jhunjhunu: राजस्थान के सामान्य प्रशासन विभाग के साथ-साथ मुख्य सचिव का साफ निर्देश है, कि राज्य सरकार के किसी भी प्रकार के विकास कार्यों का संबंधित विधायक, केंद्र सरकार के विकास कार्यों का संबंधित सांसद और विधायकों की मौजूदगी में लोकार्पण या फिर शिलान्यास करवाया जाए.लेकिन झुंझुनूं के सूरजगढ़ में इससे उलटा हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 दरअसल झुंझुनूं के सूरजगढ़ से पूर्व विधायक श्रवण कुमार इनदिनों राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार के फंड से हो रहे विकास कार्यों का एक के बाद एक लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं.


 जिसके बाद क्षेत्रीय विधायक सुभाष पूनिया ने कहा है कि पूर्व विधायक श्रवण कुमार का दिमागी संतुलन खराब हो चुका है, वे अपनी जेब में कैंची रखने लगे हैं, जहां भी कोई विकास कार्य की सूचना मिलती है, वहां पर दो लोगों को फीता लेकर खड़े कर देते हैं, और उसको काट देते हैं. ऐसा ही वाक्या रविवार को हुआ. राज्य सरकार ने खांदवा से निहालोठ की सड़क की घोषणा की थी. 


जिसका काम जल्द शुरू होने वाला है, यहां पर भी पूर्व विधायक श्रवण कुमार अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और पूजा अर्चना के बाद फीता काट दिया. कार्यक्रम के एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है, कि दो व्यक्ति दोनों तरफ फीता लेकर खड़े हैं. इस कार्यक्रम के बाद विधायक सुभाष पूनिया ने श्रवण कुमार पर आरोप लगाया कि वे ना केवल राज्य सरकार, बल्कि केंद्र सरकार के कार्यों का भी शिलान्यास और लोकार्पण करने से नहीं चूक रहे. जो सांसद व विधायक के विशेषाधिकार का हनन है.


इस मामले को लेकर जब पीडब्लूडी अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने भी इस तरह के किसी शिलान्यास कार्यक्रम की जानकारी होने से मना कर दिया. जिससे सवाल खड़ा होता है कि वास्तव में पूर्व विधायक श्रवणकुमार मनमर्जी से क्षेत्र में विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं, देखने वाली बात यह होगी कि यह सिलसिला रोकने में प्रशासन कामयाब होता है भी या नहीं.


ये भी पढ़ें- सावन के पहले सोमवार में इंद्रदेव मेहरबान, राजस्थान में बारिश जारी,ऑरेंज अलर्ट के बीच मंदिरों में उमड़ी भीड़