Jhunjhunu News: झुंझुनूं में चल रहे बाल अधिकार सप्ताह के तहत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पवन पूनियां ने नवाचार करते हुए माताओं को एक अनूठी शपथ दिलाई है. सहायक निदेशक पूनियां बाल अधिकार सप्ताह के तहत बीडीके अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने नव प्रसूताओं को शपथ दिलाई कि बच्चों के व्यस्क होने तक मोबाइल से बच्चों को दूर रखें. यही नहीं जरूरत पड़ने पर ही संयमति उपयोग मोबाइल का करने दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माताओं ने भी इस शपथ को लेते हुए कहा कि यह सच है कि आज के समय में मोबाइल के आवश्यकता से अधिक उपयोग ने इस सुविधा और तकनीक का दुरूपयोग शुरू कर दिया है. जिसमें बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित है. पूनियां की इस पहल की बाल कल्याण समिति सदस्य एडवोकेट मोहम्मद अख्तर, भरतलाल नूनियां, मनीषा केडिया व गुड्डी देवी आदि ने भी सराहना करते हुए भविष्य में बालहित से जुड़े इस तरह के नवाचार करने को कहा है.


पूनियां ने कहा कि इस कार्यक्रम को पूरे जिले में एक अभियान की तरह चलाया जाएगा. गुड टच और बैड टच की तरह मोबाइल के संयमित उपयोग के बारे में पेरेंट्स को अवेयर किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बीडीके अस्पताल में यह कार्यक्रम जिला प्रशासन और सूचना व जनसंपर्क कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में किया गया. जिसमें नव प्रसूताओं ने शपथ ली कि वे अपने बच्चों को वयस्क होने तक मोबाइल का संयमित उपयोग ही करने देंगी, यथासंभव मोबाइल से दूर रखेंगी. इस दौरान बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पवन पूनियां, जिला जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु सिंह, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र भांबू उपस्थित रहे। पवन पूनियां और डॉ. भांबू ने प्रसूताओं को मोबाइल के दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया.


Reporter - Sandeep Kedia


यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था