Surajgargh: खानन विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शुक्रवार सुबह बजरी से भरे ट्रेक्टर को जब्त किया. पचेरी बॉर्डर पर कार्रवाई करते हुए, हरियाणा की तरफ से आ रहे बजरी से भरे ट्रेक्टर को जब्त किया. खनन अभियंता धर्मसिंह मीणा ने बताया कि, कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी के निर्देशन पर गठित टीम ने हरियाणा साइड से आ रहे ट्रेक्टर को रोका तो उसने बजरी भरी हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेः गहलोत सरकार का खास तोहफा, बीपीएल श्रेणी में शामिल होंगे विशेष योग्य जन


बजरी भरकर लाने की परमिशन  कारण पूछने पर कुछ ना बताने पर अवैध बजरी भरकर ले जाने के मामले में ट्रेक्टर ट्रॉली बजरी समेत मामला दर्ज कर थाने में बंद कर दिया. अभियंता मीणा ने बताया कि, 15 मई से चल रहे अभियान में अब तक करीबन 20 अवैध वाहनों पर कार्रवाई हो चुकी है. जिसमें लगभग 15 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूल किया जा चुका है. ऐसे ही अब खनन माफियाओं और अवैध बजरी डस्ट का धंधा करने वालों पर लगातार कार्रवाई जारी है.


आपको बता दें कि पूर्व में भी अवैध रूप से खनन सामग्री परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ खान विभाग ने कार्रवाई करते हुए 12 वाहनों को जब्त किया था. विशेष अभियान के दौरान खान विभाग की टीमों ने जिले के खेतड़ी, चिड़ावा, नवलगढ़, मंडावा और झुंझुनूं में कार्रवाई की थी. पूर्व में की गई कार्रवाई में खान विभाग की टीमों ने खेतड़ी में क्रेसर डस्ट, चेजा पत्थर और गिट्टी से भरे पांच वाहनों को जब्त किए गए थे. 


इसके अलावा चिड़ावा में क्रेसर डस्ट के दो, नवलगढ़ में चेजा पत्थर का एक, मंडावा में चेजा पत्थर का एक और झुंझुनूं में चेजा पत्थर से भरे तीन वाहनों की जांच की गई थी. खनि अभियंता मीणा ने बताया कि इन वाहनों के पास ई-रवाना नहीं होने के बाद भी अवैध रूप से खनन सामग्री परिवहन की जा रही थी. इसको लेकर विभाग ने 12 वाहनों पर 10 लाख 67 हजार 670 रुपए का जुर्माना लगाया गया था.


Reporter: Sandeep Kedia