Rajasthan News: झुंझुनूं के चिड़ावा में एक तरफ पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. वहीं पीएचईडी विभाग भी अजीबों गरीब हालातों में चल रहा है. चिड़ावा के वार्ड नंबर 10 और 11 के लिए बनाए गए ट्यूबवैल पर दबंगों का कब्जा हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे हटाने के लिए और अपने सभी उपभोक्ताओं को पानी मुहैया करवाने के लिए पीएचईडी को ही पुलिस फोर्स की जरूरत पड़ने लगी है. जानकारी के मुताबिक चिड़ावा कस्बे के वार्ड नंबर 10 और 11 को पानी सप्लाई के लिए एक बोरवैल था जो खराब हो गया तो वार्ड नंबर 11 के कुछ प्रभावशाली लोगों ने अपना पैसा खर्च कर नया बोरवैल तो बनवा दिया.  बोरवैल बनवाने के बाद उस पर कब्जा कर लिया और वार्ड नंबर 10 की पानी सप्लाई बंद कर दी. इस नए बोरवैल पर पीएचईडी का बिजली कनेक्शन और पाइप लाइन भी पीएचईडी की है.


कायदे से भामाशाहों द्वारा बोरवैल बनवाने के बाद पीएचईडी को सुपुर्द किया गया. जिसके कारण ही पीएचईडी ने बिजली कनेक्शन करवाया और अपनी पाइप लाइन से इस बोरवैल को जोड़ा लेकिन असल में हो गया उलटा. कुछ प्रभावशाली लोगों ने अपने इलाके की पाइपलाइन तो इस बोरवैल से जोड़ ली बाकी सबका वॉल्व बंद कर दिया. जिससे वार्ड नंबर 10 के कई परिवार प्रभावित हो रहे है. आज जब महिलाएं आई तो एईएन अशोक कुमार ने हाथ खड़े कर दिए और कहा कि उनके बस की बात नहीं है. पुलिस फोर्स आएगी तो ही आपकी पाइप लाइन जोड़ी जा सकती है.


इन हालातों को देखकर समझा जा सकता है किन बेबसी की हालातों में चिड़ावा का पीएचईडी विभाग पहुंच गया है. बता दें कि दो दिन पहले एसडीएम बृजेश कुमार ने जब चिड़ावा पीएचईडी विभाग का निरीक्षण किया तो स्टोर में वॉल्व, पाइप लाइन, केबल, मोटर सारा सामान जीरो मिला था. यानि कि कहीं कुछ खराब भी हो जाए तो पीएचईडी आज के समय उस स्थिति में नहीं कि कुछ ठीक करवा दें. बहरहाल, यह हालात कब तक बने रहेंगे. यह देखने वाली बात होगी.