Right to Health:  राइट टू हेल्थ को लेकर विवाद हर दिन बढ़ता जा रहा है. झुंझुनूं में प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य का कानूनी अधिकार देने के लिए राजस्थान सरकार राइट टू हेल्थ लागू करने जा रही है. सरकार के इस फैसले का डॉक्टर्स विरोध कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज झुंझुनू में राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में विभिन्न चिकित्सा संगठनों के आह्वान पर निजी अस्पताल की ओपीडी बंद है, और डॉक्टर्स कार्य बहिष्कार पर है. वहीं, एमरजेंसी सेवाएं भी बंद है. केवल जान बचाने के लिए ही एमरजेंसी सेवाओं को चालू किया हुआ है.


 चिकित्सा संगठन के प्रतिनिधि डॉ. पीएल काजला व डॉ. लालचंद ढाका ने बताया कि राइट टू हेल्थ बिल में खामियां हैं, सरकार द्वारा जिस तरीके से बिल लाया जा रहा है. उसका तरीका गलत है. सरकार निजी अस्पतालों पर यह बिल थोपना चाहती है. 


इसी को लेकर आज चिकित्सक कार्य बहिष्कार पर है. उन्होंने कहा कि राज्य में 70% चिकित्सा व्यवस्था निजी अस्पतालों के भरोसे हैं. ऐसे में सरकार को हर तरीके से देखते हुए इस बिल की खामियों को दूर कर विभिन्न चिकित्सा संगठनों से वार्ता कर इसे लागू करना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Reet level 3 recruitment 2022: रीट लेवल 3 को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, BEd और BSTC के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन