Jhunjhunu news: बाजार में आपको आम तौर पर 10 रूपए प्रति कैन के हिसाब से फिल्टर पानी मिल जाएगा. लेकिन झुंझुनूं की सूरजगढ़ नगरपालिका के अधिकारी और कर्मचारी खुद और आने वाले लोगों को लगभग 47 रूपए प्रति कैन के हिसाब से पानी पिलाते रहे. प्यास भी ऐसी थी कि जनवरी के महीने में सर्दी के मौसम में भी नगरपालिका में महीने की 148 कैन पानी की खप रही थी, तो जून माह में तेज गर्मी के मौसम भी यह आंकड़ा 150 कैन पानी ही रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाइस चेयरमैन रामस्वरूप जांगिड़ ने उठाया मामला
यह हम नहीं, बल्कि नगरपालिका की बजट बैठक में सामने आया और इस पर हंगामा भी हुआ. दरअसल बजट बैठक के दौरान वाइस चेयरमैन रामस्वरूप जांगिड़ ने तत्कालीन ईओ तहसीलदार स्वाति झा के कार्यकाल में हुए कार्यों की जांच कराने की मांग की. उन्होंने एक उदाहरण पेश करते हुए सदन का ध्यान आकर्षित किया और आरोप लगाया कि स्वाति झा ने जनता के पैसों को मिलीभगत कर ''पानी'' पिला दिया. वाइस चेयरमैन रामस्वरूप जांगिड़ ने सदन में बताया कि जनवरी से जून 2023 तक नगरपालिका में 904 पानी की कैन का बिल 42 हजार 240 रूपए पास किया गया.


नगरपालिका ने पानी में कर दिया भ्रष्टाचार
 इस बिल की गुणा भाग करें तो सामने आता है कि जो पानी का कैन आसानी से बाजार में 10 रूपए प्रति कैन के हिसाब से मिलता है. उसका नगरपालिका ने दो—तीन गुना नहीं, बल्कि करीब साढ़े चार गुना से ज्यादा 46.72 पैसे प्रति कैन के हिसाब से भुगतान कर दिया. इस पानी के बिल में भ्रष्टाचार की ''गंदगी'' भी इसलिए महसूस हो रही है कि जनवरी में नगरपालिका में 148 कैन पानी के पिए और पिलाए गए. जब सर्द मौसम होता है. जबकि जून में 150 कैन पानी के पिए और पिलाए गए. उस वक्त भयंकर गर्मी होती है. वाइस चेयरमैन जांगिड़ ने कहा कि यह बात भी कम हजम होने लायक है. 



जिससे साबित होता है कि जो अधिकारी कर्मचारी पानी जैसी पवित्र और पुण्य की चीज में भ्रष्टाचार कर सकते है. उन्होंने मौका मिला तो क्या क्या नहीं किया होगा. यह जांच का विषय है. मामले को लेकर चेयरमैन पुष्पा गुप्ता व अधिशासी अधिकारी हेमंत कुमार तंवर ने जांच करवाने की बात कही. 



इससे पहले नगर पालिका सभागागर में चेयरमैन पुष्पा गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका बजट बैठक का आयोजन किया गया. ईओ हेमंत तंवर ने सदन में बजट रखा. जिसमें सर्वसम्मति से पारित किया गया. इस बार नगरपालिका का बजट 21 करोड़ 12 लाख 87 हजार रुपए का रखा गया. बैठक में विधायक श्रवण कुमार मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें:आखिरी दिन भी नहीं पास हुआ पिलानी नगरपालिका का बजट, कहां फंसा पेंच?