Jhunjhunu : राजस्थान में पहले पश्चिमी विक्षोभ और फिर बिपरजॉय चक्रवात के चलते मौसम बदला और खूब बारिश हुई. जिससे सब्जियों के दाम अब आसमान पर हैं. मॉनसून की एंट्री के बाद क्या सब्जियों के दाम कम होगे या फिर और ज्यादा होंगे समझते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिपरजॉय चक्रवात के साइड इफेक्ट अब दिखने शुरू हो गए है. सब्जियों के दामों में चार से पांच गुना तक तेजी दो-चार दिनों में ही आ गई है. कारण बताया जा रहा है कि सब्जियों की आवक रूक गई है. जिसके चलते जो सब्जियां उपलब्ध हो रही है. उनके भाव ताव खाने लगे है.


जो टमाटर आज से चार-पांच दिन पहले 20 रूपए किलो बिक रहा था. वो तेजी के ताव में इतना लाल हो गया है कि 80 रूपए किलो हो गया है. इस रेट में भी मोल भाव करने वाले लोगों को सब्जी वाले बेचने के लिए ही मना कर देते है.


तो झुंझुनूं में सब्जी वालों का दावा है कि एक-दो दिन में टमाटर  100 से पार हो जाएगा. अदरक भी 280 रूपए किलो पहुंच गई है. इसके अलावा बाकी सब्जियों के दाम भी आसमान पर हैं. अब होटलों में परोसा जानें वाला सलाह भी कम होता जा रहा है.


अब हालात को कुछ तरह से समझें कि अदरक और टमाटर के अलावा टिण्डा, ग्वार की फली, हरी मिर्च, फूलगोभी, पत्तीगोभी और अरबी समेत प्रमुख सब्जियों की कीमत भी 70 से 80 रुपए प्रति किलो तक जा पहुंची है. 


सिर्फ सब्जियां ही नहीं फलों के दामों में भी इजाफा देखने को मिला है. सेब की कीमत 250 रुपए प्रति किलो तो अनार 150-180 रुपए प्रति किलो और तो वहीं अनानास 140-150 रुपए प्रति किलो बिक रहा है.