Jhunjhunu: वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानू खान बुधवाली ने झुंझुनूं शहर में वक्फ की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण पर नाराजगी जताई है. उन्होंने नायकान स्कूल के सामने स्थित वक्फ संपति पर अतिक्रमण देखकर एसडीएम और तहसीलदार को मौके पर ही बुलाया और अतिक्रमण दिखाया. इसे तत्काल हटाने के निर्देश दिए, जब अधिकारियों ने यह कहा कि इसके लिए फोर्स चाहिए तो वे खफा भी हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- नागालैंड से गांजे की सप्लाई, सात राज्यों को क्रास कर पहुंचा था राजस्थान


बुधवाली ने कहा कि फोर्स भी दिलवाएंगे, अतिक्रमियों को जेल भेजो. बाद में चेयरमैन दरगाह के सामने खेड़ा व मोन बाग एरिया में गए, वहां अतिक्रमण देखकर कहा कि अतिक्रमी कोई भी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. अतिक्रमियों की सूची बनाकर कब्जे हटवाए जाएं. अतिक्रमियों को जेल भेजा जाए. आपको बता दें कि झुंझुनूं शहर में वक्फ की करोड़ों रुपए कीमत की जमीन पर अतिक्रमण हो रहा है. 


चर्चा है कि करीब 100 करोड़ रुपए की जमीन पर अतिक्रमण हो रखा है. 26 अगस्त 2012 को तत्कालीन झुंझुनूं एसडीएम रिछपाल बुरड़क ने हजरत कमरुद्दीन शाह दरगाह के सामने की जमीन पर हुए अतिक्रमण के मामले में 64 लोगों को अतिक्रमी मानते हुए बेदखली के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक उनमें से कोई भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया. 


इस कारण अतिक्रमियों के हौसले बढ़ते गए और लगातार अतिक्रमण हो रहे हैं. इस मौके पर वक्फ संपत्तियों के संरक्षण के लिए प्रयासरत शब्बीर हुसैन उर्फ बाबर चौपदार ने वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानू खान बुधवाली से वक्फ संपत्ति के संरक्षण के लिए बोर्ड लगाने और तारबंदी कराने सहित नायकान स्कूल सरकारी स्कूल को 12 वीं तक क्रमोन्नत कराकर भवन के लिए जमीन मुहैया कराने की मांग की. रियाज फारुकी, यूनुस चोपदार, भीखा भाई आदि मौजूद थे.


Reporter: Sandeep Kedia


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें