Osian News: अहिंसा यात्रा व गोवंश को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने के अभियान के तहत हिंदू युवा रत्न उपाधि से अलंकृत वरिष्ठ पत्रकार और गौरक्षक विनायक अशोक लुनिया का ओसियां पहुंचने पर श्री गोपाल गौशाला में स्वागत किया गया. राजस्थान गौ सेवा आयोग के सदस्य भगवान दास राठी ने साफा और दुपट्टा पहनाकर लुनिया का स्वागत किया. इस दौरान गौ रक्षक अशोक लुनिया ने गोपाल गौशाला ओसियां का अवलोकन कर गौमाता का पूजन किया. 


विधायक और सांसदों से मिलकर गोवंश को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान विभिन्न प्रकार के गो उत्पादों की जानकारी देते हुए बताया कि गाय के गोबर और गोमूत्र से निर्मित प्रोडक्ट की विदेशों में अच्छी डिमांड है, प्रोडक्ट बनाकर गौशालाओं को आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ना चाहिए. लुनिया ने बताया कि कोई भी संवैधानिक कदम उठाने से पहले विधायकों, सांसदों की अनुशंसा जरूरी होती है इसीलिए गत 18 अगस्त से यह यात्रा इंदौर से शुरू हुई, जो देश भर के 4980 विधायक और दोनों सदनों के 788 सांसदों से मिलकर उनसे गोवंश को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए लिखित समर्थन पत्र प्राप्त कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- कहानी उस एकमात्र राजा जिसने शिवाजी को हराया, बाद में औरंगजेब ने उसी को जहर देकर मरवा दिया


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बोले- हर संभव सहयोग


 इस मुहिम में 74 सांसदों व 518 विधायकों से समर्थन पत्र प्राप्त कर चुके हैं. कोटा प्रवास के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से हुई मुलाकात में बिड़ला ने इस संबंध में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. इस अवसर पर राजस्थान गौ सेवा आयोग के सदस्य भगवानदास राठी, भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड, भारत सरकार के मानद पशु कल्याण अधिकारी व जोधपुर जिला गौशाला संघ के अध्यक्ष हरनारायण सोनी, गायत्री परिवार के मोतीलाल सोनी, इग्याराम सोलंकी, डालाराम बेनीवाल सहित उपस्थित गोभक्तों ने यात्रा संयोजक का अभिनंदन किया एवं गो माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए यात्रा के सफलता की कामना की.