Rajasthan Reet 2023 3rd Grade paper leak: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित शिक्षक तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के प्रयास में बनाड़ थाना पुलिस जिला पश्चिम की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 37 आरोपियों को हिरासत में लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों से जब्त पेपर का वास्तविक पेपर से मिलान करने में आरोपियो के कब्जे से जब्त पेपर फर्जी पाया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस ने धोखाधड़ी, षड्यंत्र और राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.


डीसीपी पूर्व जोधपुर डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि डीएसटी पश्चिम को सूचना मिली कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर बनाड़ रोड के उदयगढ़ मैरिज गार्डेन में अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र सॉल्ब करवाया जा रहा है.


इस पर डीएसटी पश्चिम व बनाड़ थानां पुलिस ने दबिश देकर यहां पेपर सॉल्व करवा रहे तीन आरोपी सुरेश थोरी निवासी रायमलवाडा, मुकेश जोशी व श्याम सुंदर के साथ ही अभ्यर्थियों को लाने वाले दो लोगो के साथ ही करीब 30 अभ्यर्थियों को दस्तयाब कर उनके कब्जे से लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन जब्त किया.


 जब आरोपियो के पास से जब्त पेपर का मूल पेपर से मिलान किया था तो उसका मिलान नहीं हुआ यह पेपर पूरी तरह से फर्जी निकला. यह तीन अलग-अलग कमरों में इनको व्हाट्सअप पर पेपर सॉल्ब करवा रहे थे. अभी तक कि पूछताछ में आरोपियो ने यह पेपर सांचौर निवासी प्रवीण विश्नोई से 40 लाख में सौदा करने व इसके एवज में 10 लाख एडवांस देकर खरीद करने की बात कही.


यही नहीं आरोपियो ने अभ्यर्थियों से 3 लाख से 15 लाख में पेपर बेचने की बात स्वीकार की. वहीं, पुलिस ने तीन डमी अभ्यर्थियों को भी गिरफ्तार किया है. दो मंडोर थानां इलाके में व एक महामंदिर थानां इलाके से हैं. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है.


ये भी पढ़ें- REET Exam 2023: रीट की मुख्य परीक्षा में साले को महंगी पड़ी जीजा के लिए ये वफादारी, धूल झोंकर देने आया था एक्जाम, पर खुल गई पोल