Jodhpur: जिले में कार्मिक विभाग की ओर से 17 अप्रेल 2018 को प्रदेश में ओबीसी वर्ग के आरक्षण में की गई विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर, तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया. ओबीसी वर्ग में विसंगति दूर करने को लेकर ओबीसी वर्ग के प्रदेशव्यापी आह्वान पर प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत, तिंवरी में ओबीसी वर्ग के दर्जनों युवाओं ने जनप्रतिनिधियों के साथ तहसीलदार नथाराम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओबीसी संघर्ष समिति के ओम प्रकाश बैरड़ ने बताया कि इस विसंगति में एक्स सर्विसमैन को होरिजेंटल आरक्षण की वजह से ओबीसी वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को विगत कई भर्तियों में शून्य पद मिले हैं. जिससे ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है और आरक्षण को पूर्ववत लागू करने की मांग रखी गई है. ज्ञापन में कहा गया कि विगत भर्तियों में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई शेडो पोस्ट से की जाये. 


वहीं दूसरी ओर ओसियां तहसील मुख्यालय पर मुख्यमंत्री, उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार के नाम ज्ञापन देकर, ओबीसी आरक्षण को बहाल करने की मांग उठाई और त्वरित रूप से आरक्षण के नियमों में बदलाव को वापिस लेते हुए, ओबीसी वर्ग के साथ न्याय करने की मांग रखी गई. इस दौरान छात्रनेता प्रकाश प्रजापत पल्ली ने कहा कि यदि समय रहते सरकार ने संवेदनशील निर्णय लेते हुए नियमों में बदलाव नहीं किया तो अन्य जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सम्पूर्ण तहसील और जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर आंदोलन किया जाएगा.



इस दौरान तिंवरी सरपंच संघ के अध्यक्ष अचलसिंह गहलोत, बालरवा सरपंच प्रतिनिधि सांवर परिहार, राजेंद्र चौधरी, गणपत सोलंकी, फिरोज बेलिम, दिनेश डोगियाल सहित तिंवरी कस्बे के अलावा बालरवा, घेवड़ा, जेलू, मंडियाई, भैंसेर समेत क्षेत्र में भर्तियों की तैयारी कर रहें युवा, सुरेश गोदारा, महेंद्र हुड्डा, पंकज प्रजापत, सुरेश प्रजापत, सुखराम जाणी, गोविंद जांगिड़, लक्ष्मण चौधरी, सीपी चौधरी, आदि समस्त ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी बड़ी संख्या में उपस्थित रहें.


जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल