जोधपुर: बुधवार को देशभर में दशहरा मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय यात्रा पर जोधपुर रहेंगे. वे दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे. इसके अलावा मानजी का हत्था क्षेत्र सहित दो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. रात को वे जोधपुर में विश्राम करेंगे. अगले दिन सुबह वे भीलवाड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी तक उनके कार्यक्रम में जनसुनवाई का कोई कार्यक्रम नहीं है. वहीं, मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने भी सारी तैयारियां पूरी कर ली है . जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने रामजी की सवारी निकलने वाले रूप से लेकर रावण दहन कार्यक्रम स्थल तक का जायजा लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.


गहलोत ने 512 इंदिरा रसोई का किया था उद्घाटन


बता दें कि पिछले महीने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  जोधपुर में 512 नई इंदिरा रसोई (इंदिरा किचन) का उद्घाटन किया था. इसके साथ ही राज्य में अब इंदिरा रसोई की कुल संख्या 870 हो हो गई. गहलोत ने साल 2020 में 213 नगरीय निकायों में 358 स्थायी रसोई की शुरुआत की थी. इंदिरा रसोई में प्रत्येक व्यक्ति को 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जी, 250 ग्राम रोटी और अचार के साथ परोसा जाता है.  लोग जन्मदिन, वर्षगाँठ और परिवार के किसी अन्य अवसर पर लाभार्थियों को भोजन खिला सकते हैं.