Phalodi: राजस्थान के फलोदी के आऊ गांव स्थित राजकीय चिकित्सालय की कुछ ही दूरी पर एक नवजात बच्चे का शव मिलने से आसपास के रहवासियों में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया. लोगों ने अज्ञात नवजात के शव की सुचना पुलिस को दी, जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी भिजवा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाला एक आरोपी हुआ गिरफ्तार, 9 हजार की ठगी को दिया था अंजाम


फलोदी के आऊ गांव में ममता को शर्मसार कर देने का एक मामला सामने आया है, जहां राजकीय चिकित्सालय के पास कुछ ही दूरी पर एक अज्ञात नवजात का शव देख ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया. हर कोई नवजात के शव को लेकर एक दूसरे से वार्ता करते देखा गया कि ऐसे निर्दयता कोई मां कैसे कर सकती है या फिर नवजात के शव को यहां फेंक दिया गया हो.


कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शव गांव आऊ के राजकीय विद्यालय और चिकित्सालय के कुछ ही कदमों की दूरी पर देखा गया, जिसे कुत्तों ने बुरी तरह नोंच दिया था. नवजात के शव को प्रथम दृष्टया देखने से प्रतित हो रहा था कि यह शव रात के समय यहां फेंका गया है. अब इसे इस तरह लावारिस हालत में यहां फेंकने के पीछे क्या कुछ वजह रही इसकी जांच तो पुलिस द्वारा करने पर ही पता चल सकेगा, जिसपर भोजासर पुलिस को तुरंत प्रभाव से सूचित किया गया. 


भोजासर पुलिस ने मौके पर पहुंच बड़ी संख्या में एकत्रित भीड़ को वहां से हटाकर नवजात बच्चे के शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी भेज दिया गया. ग्रामीणों की मानें तो आऊ गांव के राजकीय विद्यालय और चिकित्सालय के पास नवजात के शव को रात के समय फेंका गया है, जिससे गांव की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. इस गंभीर मामले को पुलिस तुरंत प्रभाव से संज्ञान में लेकर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर चिकित्सालय और विद्यालय के रास्ते लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर आरोपियों की पहचान कर उन्हें सजा दी जाय. फिलहाल भोजासर पुलिस पुरे मामले की जांच में जुटी है.


Reporter: Arun Harsh