Rajasthan News:  1991 बैच के आईएएस सुधांश पंत शुभ मुहूर्त में पदभार संभाला है. सचिवालय में CS चेंबर में अधिकारियों से कर रहे मुलाकात. शुभ मुहूर्त में सुधांश पंत कुर्सी संभालेंगे अपनी कुर्सी.इस बीच सीएस सुधांश पंत ने पत्रकारों से बातचीत की. नए साल की सभी प्रदेशवासियों को राम-राम कही. सुधांश पंत ने पीएम,सीएम का आभार जताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि विश्वास करके इस पद का दायित्व दिया है. औपचारिक रूप से कार्यभार नहीं संभाला है. प्रदेश के हित में निर्णय लिए जाएंगे. राज्य के लोगों को राहत मिल सके,लग्न निष्ठा से काम करेंगे.विकसित भारत की कल्पना साकार करने की कोशिश की जाएगी.


राज्य पूरा आवंटित राशि खर्च करे



 वित्त विभाग के अधिकारियों से चर्चा करके वित्तीय स्थिति मजबूत करेंगे. बड़े मुद्दे हैं, योजनाओं के इसके बाद ही कहना मुनासिब होगा. केंद्र से तालमेल अच्छा रहेगा, केंद्र का सहयोग मिलता रहेगा. नहीं समझता कि परेशानी आएगी,राज्य पूरा आवंटित राशि खर्च करे. कैडर को लेकर ऑफ हैंड नहीं कहा जा सकता. प्रस्तावों के बारे में बातचीत करके ही निर्णय लेंगे.


 


देश के टॉप ब्यूरोक्रेट्स में गिने जाते हैं



आज मुख्य सचिव का पदभार संभालेंगे.राजस्थान के नए मुख्य सचिव रिजल्ट ओरिएंटेड बेहतरीन निर्णय क्षमता वाले ऑफिसर्स के रूप में  पहचाने जाते हैं. देश के टॉप ब्यूरोक्रेट्स में गिने जाते हैं सुधांश पंत.आज उषा शर्मा का कार्यकाल भी पूरा हो गया है. सुधांश पंत का 1967 में लखनऊ में हुआ था जन्म. 


 


एजुकेशन और कैरियर


1981 में सेंट जोसेफ, नैनीताल से स्कूल एजुकेशन की पूरी. स्कूल एजुकेशन के बाद IIT खड़गपुर से बीटेक (ऑनर्स) की डिग्री, सिविल सर्विस की तैयारी के लिए IIT मुंबई में कॉपरिट ट्रेनी की छोड़ी जॉब, नैनीताल के स्कूल में टीचर की भूमिका में भी रहे है सुधांश पंत। UPSC में 45वीं रैंक हासिल की थी सुधांश पंत ने. केंद्र और राजस्थान सरकार, और चुनाव आयोग कर चुका सुधांश पंत को पुरस्कृत.


ये भी पढ़ें- नए साल पर सरकार का तोहफा, राजस्थान में 450 रुपए में मिलेगा सिलेंडर, जानें कैसे?