SherGarh: शेरगढ़ उपखंड के अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया ने सभी विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. सिसोदिया ने विभिन्न विभागों के विभागावार योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की. इसके साथ ही सभी योजनाओं में पात्र परिवार लाभार्थी परिवारों द्वारा उनके उपयोग के बारे में भी जानकारी जुटाई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपखण्ड अधिकारी सिसोदिया ने कहा कि सरकार की फ्लैगशिप योजना का लाभ आम जनता तक पहुंचना सुनिश्चित की जाए. अनुमान के अनुसार वर्षा अच्छी होने की संभावनाएं है. सभी पटवारियों और फील्ड वर्कर को मुस्तैद रहकर कार्य करने की नसीहत दी. पंचायती राज योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा के कार्य, मनरेगा कार्यस्थल पर छाया, पानी, फर्स्ट ऐड जैसी बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. वहीं मुस्तैद रहकर आमजन के कार्य को संपादित करने की बात कही.


यह भी पढ़ें- जोधपुर: हिंसक घटनाओं को लेकर बजरंग दल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन


संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए. इन दिनों हो रही बिजली की ट्रिपिंग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति समय पर सुनिश्चित करने को कहा. इसके अलावा खराब पड़े नलकूपों और हेंडपंपो को वरीयता अनुसार मरम्मत करने की बात कही. बैठक में तहसीलदार भारत सिंह राठौड़, विकास अधिकारी हेमेंद्र सिंह भाटी, सहायक विकास अधिकारी शेषमल सुथार, चंद्रभान सिंह चौधरी, कनिष्ठ सहायक नरेंद्र सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.


Reporter- Arun Harsh


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें