Jodhpur Bilada blind murder: जोधपुर जिले के बिलाडा थाना इलाके खेजड़ा गांव में हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर की वारदात का खुलासा करते हुए चार आरोपियो को गिरफ्तार कर एक बाल अपचारी को सरंक्षण में लिया है. पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह यादव में बताया कि बिलाडा थाने में आनद सिंह निवासी खेजडला ने रिपोर्ट पेश की कि उनकी भाभी कविता कंवर जिनकी 20 जून को किसी अज्ञात लोगों ने घर में प्रवेश कर हत्या कर घर में लूट की वारदात को अंजाम दिया है. इस संम्बध में पुलिस थाना बिलाड़ा में मामला दर्ज कर जांच शुरू की.


बिलाडा थाना में हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर की वारदात का खुलासा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके पर डॉगस्क्वाड, फॉरेसिक टीम, एम.ओ.बी. को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया. राजवीर सिंह वृताधिकारी वृत बिलाड़ा के सुपरविजन में नरेन्द्र पंवार निपु थानाधिकारी पुलिस थाना बिलाड़ा के नेतृत्व में जिला विशेष टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा उक्त ब्लाइड मर्डर का पर्दाफाश करने के लिए घटनास्थल के आस पड़ोसीयान के बारे में आसूचना व जानकारी प्राप्त की. टीम द्वारा रूट के सभी मार्गो के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर उनके बारे में सलिप्तता की जांच प्रारम्भ की.


सीसीटीवी फुटेज की जांच


तकनीकी डाटाबैस एकत्रित कर संदिग्धों के बारें में सम्पूर्ण जानकारी ली. मृतका से मिलने वालों के बारे में टीम ने पूर्ण जानकारी लेकर उन पर नजर रखनी शुरू की. ग्राम खेजड़ला, रावनियाणा, सोवनिया, मालावास व रणसी गांव के बदमाशान, चोर व संदिग्धों की सूचना तैयार कर उनका तकनीकी डाटाबैस बनाया जाकर आसूचना एकत्रित की गई. इन सभी कार्यो के आधार पर टीम को संदिग्धों के नाम सामने आने पर संदिग्धों की धड़पकड़ की तो मृतका कविता कंवर के घर के पास रहने वाले जयकिशन की संदिग्ध भूमिका लगने पर उस पर नजर रखी. 


7 दिन में ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश


जिस पर उसके दोस्त जीतू उर्फ जितेन्द्र से मिलने व सलिप्तता की आसूचना आयी. इस पर पुलिस टीम द्वारा चक्रवती उर्फ जीतू उर्फ जितेन्द्र पुत्र भवानीशंकर गर्ग को दस्तयाब कर उनके बारें में तकनीकी डाटा विश्लेषण करने व पूछताछ करने पर घटना को कारित करना स्वीकार किया. जिस पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्य करते हुये संलिप्त संदिग्ध आरोपी उम्मेदराम उर्फ मंगला पुत्र  पेमाराम माली, जयकिशन पुत्र  राकेश राजपूत, गणपतदास पुत्र  बद्रीदास वैष्णव निवासीगण खेजडला पुलिस थाना बिलाडा को दस्तयाब कर उन सब से अलग -अलग मनौवैज्ञानिक रूप से गहन पूछताछ की जाकर एक नाबालिग को घटना में संलिप्त पाया जाना पर पुलिस संरक्षण में लिया जाकर पूछताछ करने पर सभी ने उक्त घटना कारित करना स्वीकार किया.


4 आरोपी गिरफ्तार व 1 विधि से संर्घषरत बालक संरक्षण में


आरोपियों ने बताया कि मृतका कविता कवंर के घर के पास के मकान में जयकिशन का मकान था जो कि मृतका के बारें में जानकारी रखता तहस और उसने अपने दोस्त जितेन्द्र उर्फ जीतू, गणपतदास वैष्णव, उम्मेदाराम व एक नाबालिंग को बताया कि उक्त मृतका कविता के पास रूपये व सोना चांदी काफी मात्रा में है. यह उधार रूपये दूसरों को देती है और अभी इनकी जमीन के सम्बन्ध में काफी राशि आयी हुयी है, हम सभी मिलकर कविता कंवर को मार कर रूपये हासिल कर लेते है.


ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur : रात में शौच करने गई युवती को उठा ले गए लड़के, फिर बारी-बारी से किया दुष्कर्म


जिस पर 17 जून की रात्री को सभी ने प्लान कर मृतका के घर के पास पहुंचे, लेकिन मृतका का मकान अन्दर से बंद होने से दरवाजे की कुड़ी तौड़ने का प्रयास किया लेकिन सफल नही हो सके. इस पर मृतका के घर के पास पड़ी सीढ़ी को दीवार से सटाकर छत पर चढ़ गये. इसके पश्चात् चक्रवती उर्फ जीतू उर्फ जितेन्द्र को रसोई की चिमनी के रास्ते रस्सी के सहारे मृतका के घर के अन्दर घुसा दिया उसके बाद चक्रवती उर्फ जीतू उर्फ जितेन्द्र ने देखा कि कविता कवंर सो रही थी, इस पर उसने दरवाजा खोल दिया सभी आरोपी अन्दर आ गये. सभी ने मिलकर मृतका कविता कंवर को जो की सो रही थी उसको सोई हुयी को तकिये व कम्बल से मार दिया. उसके बाद मकान में जेवर व रूपये लूट कर वहां से फरार हो गये.