Jodhpur: बिलाड़ा उपखंड के खारीया मीठापुर गांव में पशुपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया पहुंचने पर ग्रामीणो ने जोरदार स्वागत किया इसके बाद में जैन को गाजे-बाजे के साथ गुरु गणेश धाम लेकर गए, जहां ट्रस्ट के पदाधिकारीयों ने स्वागत किया, लोगों और गौशाला संचालक से मिले व लंपी बिमारी के बारे में जानकारी ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरु गणेश मिश्री सेवा समिति चेन्नई के तत्वावधान में राज्य के पशुपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया की साक्षी में समिति द्वारा क्षेत्र की 145 गौशालाओं के लिए 4 हजार पशु आहार के बैग और प्रत्येक गौशाला को 31 हजार से 1 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता के रूप में ड्राफ्ट सौंपे गए, इस प्रकार इस समिति द्वारा सवा करोड़ की राशि गौ वंश को इस महामारी से बचाने के लिए खर्च किए.


यह भी पढ़ें- बेटी की शादी को पैसे नहीं थे तो तस्करी की, अब बेरोजगार बेटे के लिए शुरू किया ये काम


पशुपालन विभाग के मंत्री प्रमोद जैन भाया ने समिति के अध्यक्ष सुरेशचंद्र ललवाणी, सुनील खेतपालिया, दीपचंद लूणिया एवं श्री गुरु गणेश मिश्री सेवा समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस समय जब प्रदेश का गोवंश संकट में है. इस घड़ी में इस समिति द्वारा जिस प्रकार सहयोग किया जा रहा है यह अनुकरणीय है उन्होंने जोधपुर पाली और नागौर जिले की गौशालाओं के समिति सदस्यों से आग्रह किया कि समिति द्वारा भेंट किए जा रहे पशु आहार और आर्थिक सहायता की राशि का सदुपयोग करें.


पशुपालन मंत्री ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से जिन जिन गौशालाओं की अनुदान राशि चार-पांच महीनों की बाकी रह गई उनकी अनुदान राशि जारी कर दी गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने उन्हें गोवंश की सेवा के लिए यह विभाग सौपा और यही अवसर है जब प्रदेश के भामाशाहो के बीच पहुंचकर सहयोग जुटा रहे हैं और सरकार भी अपनी ओर से गोवंश को बचाने के लिए किसी प्रकार की कोताही नहीं बरत रही है.


समारोह के मुख्य अतिथि सुनील खेतपालिया, दीपचंद लुनिया, गुरु गणेश मिश्री सेवा समिति के सदस्यों ने सभी आगंतुकों को साफे बंधवाए. समिति अध्यक्ष सुरेशचंद्र लालवानी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि समिति की ओर से 50 लाख रुपए की राशि के पशु आहार के बेग तथा 145 गौशालाओं को आर्थिक रूप से सहायता उपलब्ध कराने के लिए पर 55लाख रुपये की राशि भेंट की. इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष रूप सिंह परिहार ने सभी भामाशाहो का आभार व्यक्त किया. समारोह का संचालन एंकर ओम आचार्य ने किया.


जोधपुर की खबरों के लिए क्लिक करें


यह भी पढ़ें- बुर्के में पहुंची मुस्लिम महिलाओं ने वक्फ बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ की नारेबाजी