Khatushyam Temple: सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम (Khatu shyam Ji) बाबा के कई भक्त हैं. प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु सीकर के रींगस में बाबा श्याम के दर्शन करने पहुंचते हैं. इसी बीच खाटू श्यामजी के भक्तों ने 'विशेष' मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्याम भक्तों की मांग है कि खाटू श्याम बाबा की कहानी को राजस्थान के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए. बता दें कि आज (28 मई, मंगलवार) राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) जोधपुर के दौरे पर हैं. इस दौरान कुछ लोगों ने खाटू श्याम बाबा की कहानी को राजस्थान के स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की है.


श्याम भक्तों ने मामले को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को ज्ञापन भी सौंपा हैं.हालांकि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मामले को लेकर फिलहाल कुछ भी नहीं कहा है. ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या राजस्थान स्कूल पाठ्यक्रम में खाटू श्याम बाबा की कहानी को शामिल किया जाएगा या नहीं?


नई शिक्षा नीति को लेकर मदन दिलावर ने दिया बयान


जोधपुर दौरे के दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि राजस्थान में नई शिक्षा नीति जल्द ही लागू की जाएगी. मदन दिलावर ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार होना आवश्यक है. बिना संस्कार के शिक्षा अधूरी है. सरकारी और निजी स्कूलों में संस्कारयुक्त शिक्षा दी जा रही है. साथ ही स्कूल से निकलने के बाद बच्चों को रोजगार के लिए नहीं भटकना पड़े अब इस और भी ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब नई शिक्षा नीति के साथ राज्य सरकार ने भी एक संकल्प लिया है एक पेड़ एक व्यक्ति लगाए जिससे राजस्थान ग्रीन राजस्थान बन सके.