Jodhpur: जोधपुर विवेक विहार थाना क्षेत्र के सालावास गांव स्थित ऐतिहासिक प्राचीन हिंगलाज माता मंदिर में 6 जनवरी को हुई चोरी की वारदात का अभी तक खुलासा नहीं होने पर ग्रामीणों में आक्रोश है. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर आज भारी संख्या में ग्रामीण जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय पर जुलूस के रूप में पहुंचे. जहां जिला कलेक्टर कार्यालय के समक्ष लोगों ने प्रदर्शन कर मंदिर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करने और चोरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों का कहना है कि 6 जनवरी को मंदिर में घुसकर चोरों ने यहां मूर्ति के सोने व चांदी के जेवरात पार कर लिए . मंदिर में हुई चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई . जहां तीन युवक मंदिर से चोरी करते हुए दिखाई दिए . घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ ही चोरी का मामला भी दर्ज करवाया गया , लेकिन घटना के इतने दिन बाद भी पुलिस ने अभी तक चोरों को गिरफ्तार नहीं किया है. ग्रामीणों ने मामले में त्वरित कार्रवाई कर चोरों को गिरफ्तार करने और चोरी हुए करीब 5 किलो चांदी 6-7 तोला सोने के जेवरात नकदी बरामद करने की मांग की.


ग्रामीणों का यह भी कहना है कि हिंगलाज माता का प्राचीन मंदिर सालावास ही नहीं बल्कि आसपास के गांव में निवास करने वाले लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है . यहां के लोगों में इस प्राचीन मंदिर और हिंगलाज माता के प्रति गहरी आस्था है. ऐसे में पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर पूरी चोरी की वारदात का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार करें. साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते चोरी की वारदात का खुलासा नहीं होता है तो उन्हें मजबूरन आगे कदम उठाना पड़ेगा.  जिला कलेक्टर ने भी ग्रामीणों की मांग पर समय रहते उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.