Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर में कांग्रेस के युवा नेता व  महेश व्यास पीसीसी महासचिवअपना संकल्प पूरा करने के क्रम में फलोदी नगरपालिका क्षेत्र में आवारा प्रताडना का शिकार हो रहे गौवंशों को एक सुनिश्चित स्थान एक नंदीशाला के रूप मे निर्मित कर उसके निर्माण कार्य को लेकर हरिद्वार का गंगाजल लाकर पूरा करने आज हरिद्वार से फलोदी तक पैदल कावड यात्रा के रूप मे तकरीबन 800 किमी की पैदल यात्रा पर निकले है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के युवा नेता व पीसीसी महासचिव महेश‌ व्यास अपने पैतृक शहर फलोदी मे प्रताडना का शिकार होकर दर दर भटकते निराश्रित गौवंशों को एक नंदीशाला निर्मित कर उसमे सुरक्षित रखने के संकल्प को लेकर कई महिनों अन्न त्याग कर जिला कलेक्टर से नंदीशाला हेतु गौचर भूमि की मांग की गई. जिसे प्रशासनिक स्तर पर स्वीकृती प्रदान की गई. इसके बाद स्थानीय नगरपालिका के तत्वावधान मे शहर के निकटवर्ती स्टेट हायवे 61 स्थित साढे तीन से चार सौ बीघा गौचर भूमि पर नंदीशाला का निर्माण कार्य शुरू किया गया है‌. 


यह भी पढ़ें-  Jaipur: राजस्थान में इस साल ज्यादा रकबे में हुई बुवाई, अच्छे मानसून से होगी बंपर पैदावार


नवनिर्मित नंदीशाला के निर्माण हेतु कांग्रेस नेता व पीसीसी सदस्य महेश व्यास हरिद्वार जाकर वहां से कावड के रूप मे अपने दोनों कंधो पर 20-20 लीटर के दो केन हरिद्वार से फलोदी तक की कुल 800 किमी.की पैदल कावड यात्रा करने की शुरूआत आज से की गई. पीसीसी महासचिव महेश व्यास की ये कावड यात्रा राजस्थान मे अब तक की सबसे लंबी कावड यात्रा मानी जा रही है. इतना ही नही पीसीसी महासचिव महेश व्यास द्वारा कंधों पर कावड लेकर चलते का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.