Jodhpur News: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना को लेकर राज्य में सुरक्षा संबंधी मुद्दों को लेकर हुए पिछले आंदोलनों के बाद सरकार से मिले आश्वासन के 45 दिन बीत जाने के साथ-साथ पिछले 12 दिन से राज्यभर में चल रहे कार्य बहिष्कार के बावजूद, सरकार द्वारा किए गए वादे और मांगें पूरी नहीं की गई हैं. ऐसे में जोधपुर के सभी रेजिडेंट ने सर्वसम्मति से आज से सभी सेवाओं (OPD,OT, IPD, CAUSALITY, ICU, LABOUR ROOM) का पूर्ण कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. 

 

रेजिडेंट डॉक्टर ने बताया कि डॉ. एस.एन. मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट चिकित्सक 14 अक्टूबर को 2 घंटे 9:00-11:00 के विरोध प्रदर्शन पर थे, क्योंकि रेजिडेंट चिकित्सक नहीं चाहते थे कि मरीजों को किसी तरह की परेशानी हो, लेकिन सरकार/प्रशासन की उदासीनता को देखते हुए RDA जोधपुर के सभी रेजिडेंट ने आज से कार्य बहिष्कार कर दिया है.

 

रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को चिकित्सा मंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन के 48 घंटे बीत जाने पर भी फिलहाल हमारी मांगों पर सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार/प्रशासन जो गतिरोध बना हुआ है, उसका पूर्ण समाधान नहीं करना चाहते. मरीजों को आ रही परेशानी के प्रति प्रशासन एवं सरकार असंवेदनशीलता दिखा रही है. हमारी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने पर हम राज्य के सभी आरडीए के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे. मरीजों को होने वाली किसी भी प्रकार की समस्या की पूर्ण रूप से जिम्मेदारी सरकार एवं प्रशासन की होगी.