Jodhpur news: जोधपुर में शहर के वीर तेजाजी छात्रावास के पूर्व व वर्तमान छात्रों ने हॉस्टल सफाईकर्मी की दोहिती की शादी के लिए 2 लाख 51 हजार रूपए का मायरा भरकर सामाजिक दायित्व निभाया.तो इस दौरान उपस्थित परिवार के लोगों की आंखे भर आई. दरअसल वीर तेजाजी छात्रावास में पिछली दो पीढ़ियों से सफाईकर्मी के तौर पर रवि वाल्मिकी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. उनके दोहिती के विवाह को लेकर बुधवार रात को मायरा भरा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 लाख 51 हजार रूपए का मायरा
मायरा कार्यक्रम करणी माता वाटिका में हुआ. जिसका निमंत्रण रवि ने वीर तेजाजी छात्रावास के छात्रों को भी दिया था. निमंत्रण मिलने पर हॉस्टल के छात्रों ने मिलकर पहल करते हुए 2 लाख 51 हजार रूपए का मायरा भरा. इस दौरान उन्हें कई उपहार भी दिए गए. हॉस्टल के छात्र जब मायरा लेकर पहुंचे तो उपस्थित रवि के परिवार के लोग भी भावुक हो गए. परिवार के लोगों ने सभी छात्रों का सम्मान किया. मायरा भरने के लिए आए छात्रों ने रवि की पत्नी को अपनी बहन मानते हुए उन्हें चुनरी ओढ़ाई. बाद में सभी ने बैठकर मायरा भरने की रीत निभाई. 



 दो पीढ़ियां छात्रावास में सफाई का काम करती
वार्डन अशोक चौधरी ने बताया कि रवि के दोहिती की शादी में सभी छात्रों ने मिलकर सहयोग करते हुए मायरा भरा. उन्होंने बताया कि रवि के परिवार की दो पीढ़ियां छात्रावास में सफाई का काम करती आई है. उनके दोहिती की शादी की जानकारी मिली तो हॉस्टल के पूर्व व वर्तमान छात्रों ने मायरा भरने का प्लान बनाया. मायरा भरने के लिए कम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हॉस्टल के छात्रों ने अपने सार्म्थय अनुसार सहयोग किया. 


जब मायरा लेकर सभी विवाह स्थल की जगह पर पहुंचे तो रवि के परिवार के लोगों ने उत्साह के साथ सभी का अभिनंदन किया. इस मायरे को लेकर दिनभर जोधपुर में भी चर्चा रही कि छात्रों ने ऐसा काम किया है जो अपने लोग भी नही करते है.


यह भी पढ़ें:बजट को लेकर ऊर्जा मंत्री का आया बयान, कहा-संकल्पों को साकार करने की दिशा में ठोस एवं मजबूत कदम है