Jodhpur News: जोधपुर यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा दो दिवसीय दोरे के दूसरे दिन सर्किट हाउस में सुबह जन सुनवाई करते हुए जनता की शिकायतों के निराकरण का आश्वासन दिय.  इसके साथ ही अधिकारियों को पन्द्रह दिन में समाधान के निर्देश दिए है. जनसुनवाई के बाद मंत्री खर्रा ने मीडिया से बात करते हुए कई अहम मुद्दो पर बोले, उन्होने निकायों के बंटवारे के सवाल के जवाब में कहा कि हमारी सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है कि एक शहर एक निकाय हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने सफाईकर्मी भर्ती पर कहा कि सरकार पूरी भर्ती नए सिरे से कर रही है इसमें किसी प्रकार की कमी नही रहे इसका पूरा प्रयास है. प्रदेश में हो रहे उपचुनाव को लेकर कहा कि हर पार्टी की अपनी नीति होती है. प्रदेश की भाजपा सरकार ने भी अपनी नीति बनाई है हमें विश्वास है कि सभी 07 सीटो पर भाजपा के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे.


आवासीय क्षेत्र में कॉमर्शियल उपयोग को लेकर कहा कि हमने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे चुके है कही पर भी ऐसी शिकायत है तो उसके खिलाफ कानून सम्मत कारवाई की जाएग. पट्टो की फाइल में शिकायतों को लेकर कहा कि इस पूरे मामले को लेकर निगम व जेडीए अधिकारियों को निर्देश दे चुके है कि यदि इसमें कही पर भी गडबडिया हुई है तो उसकी एसीबी और एसओजी में शिकायत दर्ज करवाई जाए ताकि निष्पक्ष जॉच के साथ साथ न्याय हो सके.


उन्होंने कहा कि हमारी पहली सरकार है जिसने जनता एवं प्रदेश के विकास का बजट पेश किया है. धायकों व जनप्रतिनिधियों की शिकायतों पर तत्काल कारवाई के निर्देश दिए गए है.  उन्होंने कहा कि अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण को लेकर भी आवश्यक निर्देश जारी किए गए है. जनता को राहत देने के लिए जो हो सकता है सरकार उस पर पूरा मंथन कर रही है.


राईजिंग राजस्थान के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश में निवेश बढाने का पूरा प्रयास कर रहे ताकि प्रदेश में निवेशकों के जरिए रोजगार उपलब्ध होने के साथ ही उद्योगों का विकास ह. निकायों में सहव्रत पार्षदों के मनोनयन के आदेश को वापस लेने के सवाल पर कहा कि कुछ तकनीकी व लिपिकीय त्रुटी होने की वजह से आदेश को वापस लिया गया, लेकिन इसी बीच उपचुनाव की घोषणा होने से अब वो रूक गई है. जल्द ही नए सिरे से मनोनयन किया जाएगा.