Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जोधपुर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा आम चुनाव 2024 का मतदान सम्पन्न होने के बाद राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में ईवीएम मशीनों को मतदान दलों द्वारा स्ट्रांग रूम में जमा करवाया गया. जोधपुर संसदीय क्षेत्र में दिनभर जिला निर्वाचन विभाग व सभी दलों की मेहनत की वजह से लोकतंत्र के महापर्व में करीब 63 फीसदी मतदान किया गया. हालांकि, पिछले चुनाव की तुलना में वोटिंग प्रतिशत करीब 5 फीसदी कम रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पोकरण में सबसे ज्यादा और शेरगढ़ में सबसे कम वोटिंग 
जानकारी के अनुसार, सर्वाधिक मतदान पोकरण विधानसभा में हुआ, जहां 69.45 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहीं सबसे कम की बात करें, तो शेरगढ़ में 59.71 प्रतिशत मतदान हुआ. संसदीय क्षेत्र की अन्य विधानसभा में फलोदी 61.26 प्रतिशत, लोहावट 62.37 प्रतिशत, सरदारपुरा 64.13 प्रतिशत, जोधपुर शहर 64.41 प्रतिशत, सूरसागर 67.05 प्रतिशत और लूणी 59.93 प्रतिशत मतदान हुआ. 


15 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद 
मतदान के बाद देर शाम को ही मतदान दल राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में पहुंचना शुरू हो गए. देर रात तक मतदान दलों द्वारा ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में जमा करवाया गया. जोधपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस सहित कुल 15 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद है जो कि 04 जून को मतगणना के दिन ही खुलेगी. ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में जमा करवाने का कार्य देर रात तक चलता रहा. 


पढ़ें जोधपुर की एक और खबर 


Lok Sabha Chunav 2024: जोधपुर के फलोदी में 26 अप्रैल को मतदान के दौरान भाजपा के पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट की घटना हुई. जाति विशेष के लोगों पर मतदान केंद्र में घुसकर मारपीट करने का आरोप है. वहीं, गंभीर रूप से घायल पोलिंग एजेंट देवी सिंह सहित एक अन्य कार्यकर्ता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि जाति विशेष के लोगों को फर्जी मतदान करते समय रोकने पर लोगों ने मारपीट की वारदात को अंजाम दिया. बता दें कि पूरा मामला फलोदी के बेंगटी खुर्द गांव का है. 


रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज


ये भी पढ़ें- Jodhpur: बीजेएस में कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे से मारपीट, धरने पर बैठे कार्यकर्ता