Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर शहर के नगर निगम उत्तर की ओर से विकास के लिए वर्ष 2024-25 का बजट शनिवार को महापौर कुन्ती देवड़ा द्वारा पेश किया गया और विकास के लिए उत्तर ने 727 करोड़ रूपए का बजट पारित किया. बजट के दौरान जोधपुर शहर के विधायक अतुल भंसाली व सूरसागर के विधायक देवेन्द्र जोशी भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफाई और दूसरी व्यवस्था 
शहर में विकास के रथ को आगे बढाने के साथ भीतरी शहर को लेकर शहर विधायक अतुल भंसाली ने आवाज उठाते हुए गधों की डिमांड करते हुए उनके टेंडर जारी करवाने की मांग रखी. विधायक भंसाली ने महापौर देवड़ा से कहा कि भीतरी शहर में संकरी गलिया है, जहां ट्रॉली व टैक्सी नहीं जा सकती है वहा सफाई और दूसरी व्यवस्था के लिए गधे चाहिए. ऐसे में इनके टेंडर पास करवाए जाए. उन्होने मजाकिया अंदाज में कहा कि भीतरी शहर में जहां भी जाते है, वहा गधों की डिमांड करते है. 



गधे भिजवाओं ताकि हमे परेशानी ना हो
शुरूआत में तो मुझे भी यह समझ नही आया क्योकि शहरी लोगो द्वारा गधों की डिमांड की जाती थी. हर कोई यह कहता कि साहब गधे भिजवाओं ताकि हमे परेशानी ना हो. उसके बाद मेरे को समझ आया कि ये लोग क्या चाहते है. दरअसल वहा जब ट्रॉली टैक्सी नही जाएंगी तो वहा काम तो करना ही होगा ऐसे में गधों के जरिए वहा सफाई व अन्य व्यवस्थाए चलती है. मैने इस बारे में निगम अधिकारियों से भी चर्चा की थी. 



ऐसे में भीतरी शहर के लोगो की डिमांड को देखते हुए बजट में मुझे भी कहना पड़ रहा है महापौर साहिबा की गधों की डिमांड ज्यादा है तो उनके टेंडर जल्द पारित करवाए ताकि लोगो को राहत मिल सके. भीतरी शहर को स्वच्छ रखने के लिए गधों की आवश्यकता है और लोगो को भी राहत मिल सके. विधायक द्वारा जब एक बारगी बैठक में ऐसा कहा गया.



 तो वहा बैठे पार्षदों सहित सभी को हंसी भी आई लेकिन फिर सभी को समझ आया तो सभी ने विधायक की हा में हा मिलाते हुए कहा कि ये तो सबसे ज्यादा आवश्यकता का मामला है. इसी दौरान सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी ने भी तंज कसते हुए कहा कि महापौर साहिबा आप तो झांसी की रानी है और आपको विपक्ष की जरूरत नही है आपके ही पार्षद विपक्ष की भूमिका अदा कर रहे है.