Jodhpur News: संसदीय कार्य विभाग विधि एवं विधिक कार्य मंत्री जोगाराम पटेल आज जोधपुर प्रवास पर रहे. जोधपुर प्रवास के दौरान मंत्री जोगाराम पटेल ने जोधपुर के सर्किट हाउस में जनसुनवाई की. इस दौरान मंत्री से मिलने के लिए लूणी विधानसभा के साथ ही जोधपुर जिला के आसपास के क्षेत्र से लोग अपनी-अपनी समस्या लेकर मंत्री के सामने उपस्थित हुए. मंत्री ने लोगों की समस्या को सुनकर उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने मंत्री के सामने रखी अपनी समस्याएं
इस दौरान बारिश से खेती में हुए नुकसान के साथ बारिश से टूटी सड़कों बिजली पेयजल जैसी समस्याओं अपनी मांग मंत्री के सामने रखी. जब भी वह अपने क्षेत्र में जाते हैं तो लोगों की समस्याओं को सुनते हैं. संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हैं, ताकि लोगों को राहत मिल सके. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य कर रहे हैं. प्रदेश में दिसम्बर माह मे राइजिंग राजस्थान कार्यक्रम चलाया जाएगा. 


राजस्थान में आने के लिए किया जा रहा प्रेरित 
प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे इसके लिए उद्योगपतियों से मिलकर प्रदेश में उद्योग को कैसे बढ़ावा मिले उसके लिए प्रयास किए जा रहे. यही नहीं उन्हें राजस्थान में आने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यहीं नहीं बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की दिशा में भी सरकार महत्वपूर्ण काम कर रही है और जल्द सरकार ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम कर रही है.  


4 से 5 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार 
उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र और सरकारी क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार कैसे मिले इसको लेकर सरकार प्रयासरत है. आने वाले समय में 4 से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा. प्रदेश बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बने, किसानों को खेती के लिए पूरी बिजली और उद्योगों को बिजली मिले, इसके लिए भी नाकाम किया जा रहा है. इसके लिए सोलर और विंड पॉवर पर जोर दिया जा रहा है. 


ये भी पढ़ेंः Sikar: देर रात बावड़ी आश्रम पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!