यह लड़की डॉक्टरी छोड़ बनी IAS ऑफिसर, राजस्थान में हुई पहली पोस्टिंग

IAS Anshu Priya: राजस्थान में शिनवार को 9 जिलों में नए IAS अपॉइंट किए गए हैं. इन सभी आईएएस अधिकारियों को इनकी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद राजस्थान कैडर मिला है. इसी के चलते आज हम आपको प्रदेश के जोधपुर जिले में तैनात IAS अंशु प्रिया की एक ऑफिसर बनने की कहानी बताने जा रहे हैं.

स्नेहा अग्रवाल Mon, 24 Apr 2023-7:43 am,
1/5

बिहार के मुंगेर की रहने वाली

आईएएस अंशु प्रिया बिहार के मुंगेर जिले की रहने वाली हैं और वह एक IAS अधिकारी होने के साथ डॉक्टर भी हैं. अंशु प्रिया ने साल 2021 में UPSC रिजल्ट में 16वीं रैंक मिली. 

 

2/5

टीचर्स परिवार

अंशु प्रिया एक टीचर्स परिवार से हैं. उनके पिता शैलेन्द्र कुमार मुंगेर के गर्ल्स मिडिल स्कूल में प्रिंसिपल पद पर हैं और उनकी मां हाउस वाइफ हैं. इसके अलावा उनके दादा-दादी भी टीचर थे. 

3/5

जोधपुर में पहली पोस्टिंग

वहीं, अंशु प्रिया के दो चाचा सरकारी पब्लिक सर्वेंट हैं और वह जॉइंट फैमिली में रहती हैं. हाली ही में अंशु प्रिया को प्रशिक्षु IAS के तौर में राजस्थान में जोधपुर में पहली पोस्टिंग मिली है. 

4/5

शुरुआती पढ़ाई

आईएएस अंशु प्रिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंगेर नेट्रोडेम एकेडमी से पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने दरभंगा के उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई की और फिर वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए कोटा चली गई. 

5/5

एम्स में डॉक्टर

स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने साल 2013 से 2018 तक पटना एम्स में MBBS की पढ़ाई पूरी की. अंशु प्रिया आईएएस बनने से पहले राजधानी दिल्ली के एम्स में डॉक्टर थी.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link