CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit : प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री बनने के बाद बुधवार को पहली बार एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत की. मुख्यमंत्री शर्मा के पहली बार जोधपुर आगमन पर जोधपुर एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मान किया गया.


 सीएम भजन लाल शर्मा जोधपुर पहुंचे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं एयरपोर्ट पर जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने अगवानी करते हुए स्वागत किया. निर्धारित कार्यक्रम अनुसार एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री शर्मा सीधे बोरानाड़ा स्थित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के समापन समारोह में पहुंचे. समारोह में राजस्थान परम्परा अनुसार बालिकाओं ने तिलक लगाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया.



उसके बाद मुख्यमंत्री ने शिविर का अवलोकन करते हुए वहां बनी 10 काउंटर पर स्वयं पहुचे एवं लाभार्थियों को योजनाओ से लाभान्वित किया. समारोह में मुख्यमंत्री का साफा पहनाकर स्वागत किया गया. वहीं समारोह को सम्बोधित करते हुए केबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के अनुरूप विकसित भारत संकल्प यात्रा के यह शिविर जन - जन तक केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है.


उन्होंने मुख्यमंत्री का लूणी पंचायत समिति के इस शिविर के समापन कार्यक्रम में पधारने पर धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा की आमजन तक हर स्तर पर लाभ पहुंचाने के लिए हम सब प्रतिबद्ध है. समारोह को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विकासकारी योजनाओं एवं जनकल्याणकारी कार्यक्रमों की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इनसे देश बदल रहा है, भारत सुनहरे भविष्य की डगर पर है, बुनियादी विकास से लेकर वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ी है और दुनिया विकसित भारत के साकार होते संकल्पों को देख रही है.


उन्होंने प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं से लाभान्वित करने में समर्पित भाव से आगे आने का आह्वान किया और कहा कि गरीबों तक लाभ पहुंचाकर विकसित भारत के संकल्पों को साकार करने में भागीदार बनें। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार आम जन के कल्याण और प्रदेश के सामुदायिक एवं आंचलिक विकास के लिए पुरजोर प्रयासों में जुटी हुई हैं संकल्प पत्र को पूरा करने की दिशा में कार्य आरंभ हो चुका है.


उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर राजस्थान को हर दृष्टि से विकसित करने के लिए पूरी शक्ति से काम कर रही है. भूमाफियाओं की करतूतों, भ्रष्टाचार, गैंगवार आदि को रोकने के लिए सख्त और प्रभावी प्रयासों के साथ ही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों से लोगों को लाभान्वित करने में कहीं कोई कमी नहीं रखी जाएगी.


मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि अंतिम पंक्ति तक बैठे व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाएं. इसके लिए उन्हें सरकार की लाभकारी कार्यक्रमों से जोड़कर पारिवारिक, सामाजिक एवं आर्थिक विकास सामने लाकर विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में सहभागी बनें.


सरकार किसानों से लेकर युवाओं, महिलाओं तथा आम प्रदेशवासी को खुशहाल बनाने के लिए गरीब को गणेश मानकर सरकार काम कर रही है. इसमें सहभागी बनें और राजस्थान को विकसित बनाएं. मुख्यमंत्री शर्मा ने सभी उपस्थितजनों को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए शपथ दिलाई.



ये रहे मौजूद


विकसित भारत संकल्प यात्रा समारोह में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के साथ ही केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत,पाली सांसद पीपी चौधरी,केबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल,राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत,पूर्व सांसद नारायण पंचारिया,पूर्व सांसद जसवन्त सिंह विश्नोई,शहर विधायक अतुल भंसाली,सूरसागर विधायक अतुल भंसाली,शेरगढ विधायक बाबूसिंह राठौड,संभागीय आयुक्त बीएल नेहरा,जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल,पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़,डीसीपी गौरव यादव सहित प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि के साथ आमजन मौजूद रहे.