Rajasthan Crime News:फलोदी जिले के लोहावट विधानसभा क्षेत्र की ढे़लना ग्राम पंचायत में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां मृतकों को ही जिंदा बताकर उनसे सड़क निर्माण कार्य की सहमति ले ली, जिससे मृतक के परिवार वालों में स्थानीय ग्राम पंचायत के खिलाफ बड़ी नाराजगी देखी का रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


खासकर तब जब जुताई कर रहे खेतों के बीचों बीच अनावश्यक सड़क निर्माण कार्य का बेहूदा फैसला, जिसकी उन्हें जानकारी तक नहीं चोरी छुपे ऐसा प्रस्ताव यहां निवास करने वाले तकरीबन 30 से 35 परिवारों की मुसीबत बनकर खड़ा है. 



यहां निवास करने वाले बुजुर्गो व लोगो ने बताया कि सरपंच प्रेम सिंह अपनी मनमानी करते हुए जहां सड़क की आवश्यकता है जैसे स्कूल के आगे से जहा बड़े बड़े रेतीले टीले है इतना ही नहीं स्कूल में पेयजल संकट है.वहां सड़क निर्माण कर व पेयजल व्यवस्था ना कर हमारे खेतो का स्वरूप खराब कर सरपंच अपने पद का दुरपयोग कर मनमाने ढंग से हमारे बिना पूछे सड़क निर्माण कार्य करवाने पर उतारू है. 



इतना ही नहीं ग्रामीणों का आरोप है कि हमारे बुजुर्ग जो अब इस दुनिया में भी नहीं है. उनके नाम फर्जी तरीके से स्टांप लेकर सहमति देने जैसा कृत्य किया है. ग्रामीणों ने बताया कि हमने आवश्यकता पड़ने पर विद्यालय निर्माण कार्य के लिए सहर्ष जमीन दी है, लेकिन सरपंच व ग्राम पंचायत प्रशासन की मनमानी अब हमारी परेशानी बनकर हमारे खेतो का स्वरूप बिगाड़ने का काम कर रही है.



ग्रामीणों ने कहा कि हमारे खेतो में सड़क निर्माण कार्य धरातल पर शून्य है लेकिन कागजों में मनरेगा के तहत लेबर चलाकर पूरा होना बताकर बजट उठाया गया है जो किसी बड़े भ्रष्टाचार से कम नहीं. ग्रामीण जनो ने बताया कि हम इस भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच की मांग कर जिला कलेक्टर फलोदी से मिलकर सरपंच व ग्राम सेवक के खिलाफ शिकायत करेंगे.


यह भी पढ़ें:पत्नी हुई प्रेमी संग फरार,मिलते ही पति ने बांधकर की लात-घूंसों की बौछार...