Jodhpur News: जोधपुर भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्‍द्र सिंह शेखावत ने नामांकन करने से पहले कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व ने एक बार फिर उन्हें जोधुपर की जनता की सेवा करने का अवसर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम सब एक मत और एक राय के साथ इस संकल्प के साथ एकजुट हुए हैं कि नरेंद्र मोदी जी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना है और जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा को प्रचंड बहुमत के साथ जिताना है.


यह भी पढ़ें- Rajasthan Diwas: राजस्थान दिवस पर सीएम भजनलाल शर्मा ने दी शुभकामनाएं, जानिए क्या मिलेगी फ्री सुविधा?


 


भाजपा संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि नामांकन से पहले आज़ सुबह निवास पर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा, आज नामांकन के दिन भाजपा कार्यकर्ताओं की जबरदस्त उपस्थिति से यह बात स्पष्ट हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है, इसे खुद कांग्रेस भी जानती है. राजनीतिक समीक्षक भी मानते हैं कि अगले 10 वर्षों तक कांग्रेस की तरफ से किसी भी प्रकार की चुनौती नहीं मिलने वाली है, इसलिए कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है.


पढ़ें राजनीति की एक और खबर


Lok Sabha Elections 2024: राजसमंद सीट से दामोदर गुर्जर या महिमा विश्वेश्वर सिंह कौन मारेगा बाजी?
Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजसमंद सीट से सुदर्शन रावत (Sudarshan Rawat) ने चुनाव लड़ने से इनकार किया तो कांग्रेस ने इस सीट से दामोदर गुर्जर (Damodar Gurjar) को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं बीजेपी पहले ही इस सीट से महिमा विश्वेश्वर सिंह (mahima visheshwar singh) को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.


राजसमंद सीट की बात करें तो पहलें कांग्रेस ने इस सीट से सुदर्शन रावत को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन राजसमंद सीट से सुदर्शन रावत के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद दामोदर गुर्जर को प्रत्याशी घोषित किया गया. वहीं बीजेपी ने महिमा विश्वेश्वर सिंह को राजसमंद लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पहले इस सीट पर दीया कुमारी सांसद रह चुकी हैं. दीया कुमारी ने 2023 में उन्होंने विधायक का चुनाव लड़ा और उनकी जीत हुई.


कौन हैं दामोदर गुर्जर 
दामोदर गुर्जर पुलिस में अधिकारी रह चुके हैं.गुर्जर सवाईमाधोपुर जिले के गावडी गांव के निवासी हैं. इसके अलावा दामोदर गुर्जर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में देवनारायण बोर्ड के सदस्य भी रह चुके हैं. कांग्रेस सूत्रों की माने तो पहले उन्होंने टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से दावेदारी पेश की थी.