Rajasthan Weather Update: बीते मंगलवार से पूरे राजस्थान का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. मरुधरा में मानसून की धमाकेदार दस्तक हो चुकी है. इसके चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है. मानसून की एंट्री के साथ ही पहले ही दिन लोगों को गर्मी से अच्छी खासी राहत मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें राजस्थान में मानसून की एंट्री बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, झालावाड़ के रास्ते हुई है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी पश्चिमी मानसून की एंट्री के साथ ही मौसम विशेषज्ञों ने इस बार मानसून में अच्छी खासी बारिश होने के आसार जताए हैं. पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश होगी. 



मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार को राजस्थान के बारां, झालावाड़ के कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना है. इन जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. 



बता दें कि राजस्थान में मानसून की एंट्री के साथ ही मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी की है कि इस बार राजस्थान में पिछली बार के मुकाबले अधिक बारिश होगी. इसके चलते राजस्थान के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात भी बन सकते हैं. 27 जून को पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, 28 जून को भी कई जगहों पर झमाझम बारिश की संभावना है.



मानसून 26 से 28 जून के बीच
मौसम केंद्र ने 25 जून को राजस्थान में मानसून के दस्तक का अनुमान लगाया था, आम तौर पर आज के दिन प्रदेश में मानसून प्रवेश करता है. इससे पहले बताया जा रहा था कि प्रदेश के कुछ जिलों में अभी हीटवेव,लू की आंशका है, वहीं अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी है.



जोधपुर,बीकानेर,संभाग और शेखावाटी के कुछ इलाकों के तापमान में वृद्धि के आसार हैं, तो वहीं हनुमानगढ़,श्रीगंगानगर जिले में कोई अलर्ट नहीं है.