Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कई दिनों हीटवेव देखने को मिल रही थी लेकिन अब मौसम विभाग के अनुसार, गर्मी के बाद राज्य में प्री मानसून की बारिश आने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधेपुर में बारिश आ सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग का कहना है कि जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधेपुर के साथ आसपास के इलाकों में बिजली चमकने, तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 



इसके अलावा बारां, टोंक, भरतपुर, सीकर, झुंझूनू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर के साथ आसपास की जगहों पर भी आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज हवाओं के साथ बरसात होने के आसार हैं. ऐसे में मौसम में विभाग ने इन इलकों में येलो अलर्ट जारी किया है. 



अगर बीते दिन की बात करें तो प्रदेश के जयपुर के कई इलाकों में हीटवेव देखने को मिली. इसके चलते पारा 44 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. अलवर, चूरू और पिलानी में तापमान 44 डिग्री तक रहा. वहीं, राज्य में प्री मानसून की बारिश होने के आसार बन रहे हैं. इसके चलते जयपुर, भरतपुर, कोटा और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर में बारिश देखने को मिल सकती है. 



मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगागगर, अलवर, बारां, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, सीकर और झालावाड़ में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. इसके साथ ही इन जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ ही तेज हवाएं देखने को मिल सकती है. इन इलाकों में मौसम को लेकर आने वाले दिनों को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 



प्रदेश के  शहरों का तापमान
जयपुर -41.7
धौलपुर - 44.1
फतेहपुर- 42.9
अलवर- 44.0
करौली- 43.4
पिलानी- 44.0
चूरू- 44.0
फलौदी- 43.2
करौली- 43.4
भरतपुर- 43.3
बीकानेर- 42.5
जैसलमेर- 42.2


यह भी पढ़ेंः Rajasthan live News: राजस्थान में विश्व योग दिवस के मौके पर SMS स्टेडियम में योग महोत्सव कार्यक्रम, पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा