Rajasthan Weather Update, 13 June 2024: राजस्थान के मौसम का मिजाज इन दोनों उतार-चढ़ाव भरा नजर आ रहा है. कुछ जिलों में प्री-मानसून की गतिविधियां देखने को मिल रही है, तो कुछ जिलों में अभी भी सूरज आग उगल रहा है. वहीं, बुधवार को प्रदेश के करीब 7 शहरों में हल्की मध्यम बारिश देखने को मिली, जबकि 9 शहरों का पारा 45 डिग्री के पार दर्ज हुआ. श्रीगंगानगर 46.7 डिग्री के साथ कल सबसे गर्म शहर रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्री-मानसून की बरसात ने ढाया कहर 
बुधवार देर शाम जयपुर, नागौर, अजमेर, दौसा, चित्तौड़गढ़, राजस्वसमंद, सिरोही, उदयपुर, बीकानेर जिलों और आसपास के क्षेत्र में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन, धूल भरी आंधी के साथ हल्की, मध्यम वर्षा देखने को मिली. वहीं, डीडवाना के परबतसर उपखण्ड के कस्बे में बुधवार को जमकर प्री मानसून की बारिश हुई. इस दौरान तूफान से एक निर्माणाधीन मकान पर बिजली गिरने से मकान धराशायी हो गया. साथ ही कई बिजली के पोल और कई टीन टप्पर उड़ गए. 



आज इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें, तो आगामी दिनों में राज्य के दक्षिणी व पश्चिमी भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. आगामी 2-3 दिनों में राज्य के उत्तरी विपक्ष में भागों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री दर्ज होने व कहीं-कहीं हिट-भीत चलने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं तेज सत्ता ही हवाएं (25-30 Kmph) चलने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने 13 जून 2024 के दिन के लिए भी कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है. श्रीगंगानगर, झुंझुनू, नागौर, जोधपुर, पाली, अजमेर, सिरोही, भीलवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि जयपुर, चूरू, सीकर, अलवर, भरतपुर में हीटवेव की संभावना जताई है. 



ये भी पढ़ें- मेष, मिथुन, कन्या राशि का बढ़ेगा बिजनेस, नौकरी में प्रमोशन के योग,पढ़ें दैनिक राशिफल