Reet 3rd Grade Teacher Exam: शनिवार से शुरू हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले दिन जोधपुर में पकड़े गए 34 आरोपियों से पुलिस ने पेपर खत्म होने के बाद पूछताछ की .  पुलिस पूछताछ के बाद जोधपुर पुलिस  एडिशनल SP नाज़िम अली ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के पास जो पर्चा बरामद हुआ है उसमें से एक भी प्रश्न नहीं आया है . जिससे यह सपष्ट हो जाता है कि पेपर लीक नहीं हुआ है.  साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि फर्जी पर्चा बनाकर बेचा जा रहा था. बता दें कि फिलहाल पुलिस पेपर सॉल्व करते हुए पकड़े गए 34 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने के आरोप में संदिग्ध19 युवक और 10 युवतियों को हिरासत में लिया गया था. उनके पास से मिले  लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन को भी अपने कब्जे में लिया था. गौरतलब है कि रीट 2023 परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है.


 राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से आयोजित की गई है, जिसे दो पारियों में किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 9:30 से 12 बजे तक चली. जिसमें पहली पारी का सही पेपर हुआ .


बता दें कि इस परीक्षा के लेवल 1 और 2  में 48000 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है. जिसे 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा. जिसे 25 फरवरी से 1 मार्च तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें   8 लाख 37 हजार 769 विद्यार्थी बैठेंगे.


गौरतलब है कि परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है. इसके चलते आम लोगों को दिक्कतें आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर भरतपुर में भी कमलेश आईटीआई पर पेपर देते एक  डमी कैंडिडेट पकड़ा गया.  बताया जा रहा है कि वह अभयर्थी का साला अपने जीजा के स्थान पर परीक्षा साला दे रहा था.