Jodhpur News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सुबह जोधपुर पहुंचे. जोधपुर एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री सीधे ही महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर जिले की शेरगढ़ थाना इलाके के भूंगरा गांव में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से घायल हुए लोगों और उनके परिजनों से मुलाकात की. इस हादसे में 52 लोग झुलस गए थे, जिसमें से तीन महिलाएं व दो बच्चों की मौत हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह जोधपुर पहुंचे. जोधपुर एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना इलाके के भूंगरा गांव में शादी समारोह के दौरान गेस सिलेंडर में विस्फोट से घायल घायलों की कुशलक्षेम पूछी. साथ ही घायलों के परिजनों से मुलाकात कर हादसे की पूरी जानकारी ली. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्पताल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात कर दिशा निर्देश दिए. सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भूंगरा गांव में शादी समारोह के दौरान जो हादसा हुआ वो हृदय विदारक घटना है. उन्होंने कहा कि कई लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं और इस मामले में दो बच्चों व तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है. अन्य घायलों का महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है.


उन्होंने कहा कि इलाज में किसी तरह की कोई भी कमी नहीं रखी जाएगी. फिर भी उन्होंने उनके इलाज के लिए जयपुर से एक टीम भिजवाने की बात कही. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उन्होंने उनके इलाज को लेकर परिजनों से भी बात की है चिकित्सकों की टीम इलाज में अच्छी तरह से लगी हुई है और परिजनों ने भी इलाज को लेकर संतोष जताया है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे में मृतकों के परिजनों को चिरंजीवी योजना के तहत 5 लाख की राशि दी जाएगी. साथ मृतकों के परिजनों को सीएम रिलीफ फंड से भी दो 2-2 लाख की राशि देने की घोषणा की.


मुख्यमंत्री ने हादसे में घायलों को एक लाख की सहायता की बात कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी गैस सिलेंडर कंपनी की एसोसिएशन से बात के लिए जिला कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं और जिला कलक्टर उनसे बात कर जो भी हो सकेगी वह मदद करवाएंगे. इस हादसे के दौरान राजस्थान पुलिस के जवान डूंगर सिंह द्वारा सिलेंडर बाहर निकालने और लोगों की जान बचाने पर मुख्यमंत्री ने उसकी सराहना क की. सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों में अच्छा मैसेज जाए इसके लिए डीजीपी से बात करेंगे. पद्दोनीति या जो भी अच्छा होगा करेंगे. इस दौरान आरसी के चेयरमैन वैभव गहलोत सहित कांग्रेस भाजपा जनप्रतिनिधि नेता भी मौजूद रहे.


Reporter- Bhawani Bhati


ये भी पढ़े..


सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!