Shergarh: जोधपुर जिले के शेरगढ़ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चोरी के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया. वहीं चुराए हुए सोने चांदी के आभूषणों को खरीदने वाले एक सुनार को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में अन्य चोरों की तलाश कर रही है. शेरगढ़ पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस अधीक्षक, जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि भुंगरा निवासी ओमसिंह पुत्र कल्याणसिंह राजपुत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 22.05.2022 को रात्रि में सभी परिवार वाले मकान के बाहर सो रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोर बंद बोलेरो गाड़ी में बैठ कर भाग निकले
रात को अज्ञात चोरों ने मकान का ताला तोड़कर अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात चोरी करके ले गये. थोड़ी बहुत आवाज सुनते ही हम जाग गये.  मकान के पीछे से रोशनदान के ऊपर लगे छज्जे से चोर ऊपर चढें. वहीं से वापस निकले एक चोर को पीछे से पकड़ने की कोशिश की, परन्तु कामयाब नहीं हो सके. चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोर बंद बोलेरो गाड़ी में बैठ कर भाग गए. मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की गई.


 घटना की गम्भीरता को देखते हुये घटना के अतिशीघ्र खुलासे हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनिल के. पवार के सुपर विजन में वृताधिकारी बालेसर राजुराम चौधरी के निर्देशन में थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह के नेतृत्व में अलग अलग टीमों का गठन किया गया. घटना की गम्भीरता के आधार पर कम्प्यूटर ऑपरेटर कांस्टेबल सुरजाराम द्वारा तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किये गये तथा आस-पास के थानों के नकबजनों का डाटाबेस तैयार किया गया.


तकनीकी साक्ष्यों और आसूचना के आधार पर मुख्य अभियुक्त दूधिया भणियाणा निवासी शेरसिह पुत्र प्रयागसिंह जाति राजपूत उम्र 23 वर्ष और पीपाड़ शहर हाल निवासी गली नंबर 6 शक्तिनगर पावटा सी रोड के राजेश पुत्र बंशीलाल जाति सोनी उम्र 51 साल को दस्तयाब कर बाद पूछताछ के गिरफ्तार किया गया. अभियुक्तों से माल के बरामदगी हेतु प्रयास किये गए, जिसके बाद माल बरामद किए गए. इस मामले में चोरी का माल खरीदने वाला सोनार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया.


मुलजिम शेरसिंह अपने सहयोगी जालाराम भील निवासी जेठानिया, रेंवतराम भील निवासी जेठानिया, सवाईराम जाट निवासी जेठानिया, परबतराम भील निवासी जेठानिया, कोशलाराम भील निवासी दुधिया थाना भणियाणा, जुगताराम भील निवासी जुड़िया, हजुर खां मुसलमान निवासी मोखेरी थाना फलोदी, कालु खां निवासी जलोड़ा द्वारा बोलेरो गाड़ी और बोलेरो में सवार होकर आस-पास के इलाको में रात्रि के समय रोड़ के पास आये मकानों में पीछे से अन्दर घुस कर सोने- चांदी के जेवरात और नकदी चुरा कर फरार हो गए.


ये भी पढ़ें-  हरिभाऊ उपाध्याय नगर में रहने वाले एक वकील के सूने मकान में चोरी, नल तक चुरा ले गए चोर


गिरफ्तार किए गए अभियुक्त
गिरफ्तार किए गए अभियुक्त ने दिनांक 22.05.2022 की रात्री में भुंगरा सरहद में अपने सहयोगी जालाराम भील, सवाईराम जाट, पर बतराम भील के साथ मिल कर घर से सोने चांदी के आभुषण और नकदी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. 


नकबजनी का खुलासा करने में थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह, हेड कांस्टेबल बाबुसिंह, देवीसिंह , कांस्टेबल सुरजाराम, जीवनराम, सुभाष, श्री कैलाश की भूमिका रही है जिन्हें जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा. 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.