Luni: कामधेनु सेना का जिला स्तरीय विशाल त्रिशूल दीक्षा अधिवेशन श्री सती माता गौशाला हिंगोला में आज आयोजित होगा. प्रदेश प्रभारी नरसिंह गहलोत ने बताया कि पोस्टर का विमोचन कामधेनु सेना के संरक्षक एवं राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत के कर कमलों द्वारा किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसद गहलोत ने बताया कि कामधेनु सेना श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कुशाल गिरी जी महाराज के सानिध्य में बहुत ही अच्छा और सहरानिय कार्य कर रही हैं. आजकल देश गोवंश की जो दुर्दशा है, उनको राजस्थान प्रदेश और पूरे भारत में काफी हद तक कामधेनु सेना ने सुधार किया है. सांसद ने कहा कि सभी गौ भक्तों को अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम हिस्सा लेना चाहिए. गौ सेवा में युवा लोगों को अधिक संख्या में जोड़ना होगा. साथ हीं,  कहा कि कामधेनु सेना के राष्ट्रीय संरक्षक होने के नाते में केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का प्रयास करूंगा. 


प्रदेश प्रभारी नरसिंह गहलोत ने बताया कि अधिवेशन की तैयारीयां जोर-शोर से चल रही हैं. करीब 1100 लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था और 200 गाड़ियों का पार्किंग स्थल तैयार किया गया है. भामाशाओं के सहयोग से कार्यक्रम में आने वाले सभी गौभक्तों के लिए चाय-पानी और अल्पाहार की व्यवस्था की गई है. जगह-जगह पोस्टर टेंप्लेट बांटकर और गांव-गांव जाकर निमंत्रण दिए जा रहे हैं. 


कार्यक्रम को लेकर जोधपुर जिले सहित पुरे प्रदेश में उत्साह है. लूणी तहसील की सभी गौशालाओं के पदाधिकारियों को सहयोग राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. हमेशा सक्रिय रहकर अच्छा कार्य करने वाले कामधेनु सैनिकों को गौ रक्षक की उपाधी देकर नवाजा जाएगा. अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर कार्य करने वाले सदस्यों और ग्रामीण स्तर के पदाधिकारियों को उच्च पद पर पदोन्नत किया जाएगा. 


इस दौरान कामधेनु सेना के जोधपुर जिला सचिव अशोक राणेजा हिंगोला, झंवर ग्राम अध्यक्ष हनुमानदास राकांवत, आसोप ग्राम महासचिव महादेव जाखड़, एवं कई कामधेनु सैनिक और गौभक्त उपस्थित रहे. 


यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें