Phalodi: राजस्थान के फलोदी विधानसभा क्षेत्र के ननेऊ विजयनगर गांव निवासी एक परिवार अपनों के ही जुल्मों सितम से परेशान होकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की चौखट के चक्कर लगाने को मजबूर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- शोभायात्रा में शामिल होने के लिए किया जा रहा अनुरोध,गांव-गांव बांटे जा रहे पीले चावल


फलोदी विधानसभा क्षेत्र के ननेऊ विजयनगर निवासी बुजुर्ग मदन लाल का परिवार अपने भाई भतीजों की प्रताड़ना का शिकार होकर खुद को असुरक्षित महसूस कर गांव से फलोदी तक की लंबी दूरी तय कर पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी विभागों के चक्कर लगा कर अपने परिवार के साथ हो रहे अन्याय की निष्पक्ष जांच की मांग कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की जा रही है. 


पीड़ित परिवार की पुत्र वधू ने जी मीडिया के समक्ष अपनी पीड़ा को स्पष्ट रूप से बयां कर बताया कि उसके अपने ससुराल पक्ष के लोग उनके हिस्से की जमीन पर जबरन कब्जा कर उसके ससुर और पति को काश्त करने से रोक रहा है. पीड़ित परिवार की पुत्र वधू ने रूंधाए गले से बताया कि वो अपने परिजनों और रिश्तेदारों की प्रताड़ना का शिकार है, जिसके चलते उसका परिवार असुक्षित होने पर फलोदी एसडीएम और थानाधिकारी को लिखित शिकायत कर मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर गुहार लगाई. 


पीड़िता ने कहा उसके पूरे परिवार के साथ रिश्तेदारों द्वारा मारपीट कर खेत की काश्तकारी रोके जाने को लेकर जब जांबा पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बजाय विपक्षी लोगों की जी हुजूरी करते देखा जा रहा है. इतना ही नहीं पुलिस से मिलीभगत होने के चलते आरोपियों द्वारा काश्तकारी करते समय पीड़िता पर ट्रैक्टर चलाने का प्रयास कर जान से मारने की कोशिश की गई.


इस बार भी पुलिस को सूचित किए जाने पर पुलिस द्वारा किसी भी तरह की कोई कार्रवाई करना उचित नहीं समझा गया. उपखंड अधिकारी को लिखित रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित परिवार को जान का खतरा बना हुआ है, जिसको लेकर फलोदी प्रशासनिक अधिकारियों की चौखट पर यह परिवार चक्कर लगाने को मजबूर है.


Reporter: Arun Harsh