Luni: जोधपुर जिले के लूणी तहसील के भाचरना ग्राम पंचायत में लंबे समय से चल रहे अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर ग्रामीणों ने  विरोध प्रदर्शन कर रास्ता जाम किया. जानकारी के अनुसार कस्बे के ग्रामीणों ने अवैध बजरी खनन एवं परिवहन को लेकर सोमवार को करीब 5 घंटे तक रास्ता जाम  किए रखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने बताया कि, पूरे राजस्थान में अवैध बजरी खनन एवम परिवहन की रोकथाम हेतु अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान की ड्रोन कैमरो से बजरी के खनन एवम परिवहन पर निगरानी रखी जा रही है,लेकिन जोधपुर जिले के लूणी तहसील में अभी भी बजरी खनन जारी है.


बता दें कि, रोज करीब  100 से भी अधिक अवैध बजरी के डंपर प्रशासन के आंखो में धूल झोककर निर्गमन हो रहे है. वही अवैध बजरी के डंपर तेज गति से चलने के कारण
कई दुर्घटनाएं भी घटित हो रही है,कई मर्तबा तो गौवंश भी चपेट में आये है.


ग्रामीणों का कहना है कि, राजनीतिक दबाव के कारण खनिज और पुलिस विभाग अवैध खनन माफियाओं कार्रवाई करने से कतराते हैं. जिसके चलते ग्रामीणों ने कस्बे में अस्थाई पुलिस चौकी की मांग कर रास्ता जाम कर दिया. जिसकी सूचना मिलने पर लूणी तहसीलदार व थाना अधिकारी मोके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाईस कर दो पुलिस कर्मचारी तैनात करने का अस्वासन दिया एवं आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही. तब जाके ग्रामीणों ने धरना खत्म किया.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल