Jodhpur News: जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के लूणी थाना क्षेत्र में एक महिला ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर अपने बेटे को जबरन किन्नर बनाने और किडनैप करके रखने के आरोप लगाए थे. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की तो पूरा मामला झूठा पाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पुलिस ने किन्नर को ढूंढ निकाला और उसे लूणी थाने लाया गया. यहां पुलिस की मौजूदगी में किन्नर ने वीडियो जारी कर बताया कि वह अपने परिवार के साथ नहीं रहना चाहता. वह अपनी मर्जी से किन्नर बना है और अब अपनी मर्जी से ही उदयपुर में किन्नर समाज के साथ रहना चाहता है.



किन्नर बना रविंद्र पुलिस के बुलावे पर शुक्रवार को थाने पहुंचा. यहां उसकी मां से भी उसे मिलवाया गया. पुलिस को वीडियो बयान में किन्नर बने रविंद्र ने बताया कि वो वर्तमान में उदयपुर के गोगुंदा में रह रहा है. उसे किसी ने किडनैप नहीं किया है. उसके ऊपर किसी प्रकार का कोई प्रेशर नहीं है. वो अपने घर नहीं जाना चाहता है. उसकी मां उससे पैसों की डिमांड कर रही थी.



क्या है पूरा मामला


दरअसल, गुरुवार को पुलिस कमिश्नरेट के लूणी थाना क्षेत्र में पिपरली गांव में एक युवक के अपहरण करने का मामला सामने आया. युवक की मां ने आरोप लगाया कि किन्नर गुट ने युवक का अपहरण कर लिया है. जिसको लेकर युवक की मां ने रिपोर्ट दी.



थाने में दी रिपोर्ट में युवक की मां ने बताया कि वह पीपरली गांव के निवासी है. उनका बेटा 13 जून 2023 को घर से निकला था. कुछ दिनों बाद उनके बेटे का फोन आया था. जिसमें  उसने बताया कि पवन नाम का युवक अपने चंगुल में फंसा कर उसे अपने साथ ले गया. जहां से उसे उदयपुर ले जाकर उसे किन्नरों के साथ रखा गया है. उसने बताया कि वह बहुत दुखी है और उसे लेने को आ जाओ क्योंकि उसे बंदी बना दिया गया है. साथ ही उसकी जान को खतरा है. उसे उदयपुर में किडनैप करके रखा गया है. महिला के बेटे ने महिला को बताया कि उसे आगे बेच दिया जाएगा. इसको लेकर थाने में तीन दिन तक रिपोर्ट देने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की गई.


अब मामले की जांच में सामने आया है कि पूरा केस झूठा है.


Reporter- Rakesh Kumar Bhardwaj