November Planet Transit Effect : नवंबर 2023 में शनिदेव के साथ ही सूर्य, शुक्र, बुध गोचर करने वाले हैं. नवबंर में जहां बुध दो बार राशि बदलने वाले हैं, तो वहीं शनि कुंभ राशि में मार्गी होकर सभी 12 राशियों को प्रभावित करने वाले हैं. ये 5 बड़े गोचर किन तीन राशियों के लिए शुभ होगे चलिए जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्र गोचर नवंबर 2023
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धन के दाता शुक्र अब 3 नवंबर को सुबह 4 बजकर 58 मिनट कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र के इस गोचर से कर्क, कन्या, वृश्चिक राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा.


शनि मार्गी  नवंबर 2023
4 नवंबर को को 8 बजकर 26 मिनट पर कुंभ राशि में मार्गी होकर शनिदेव- मेष, वृषभ, तुला, धनु और मकर को लाभ देंगे और तेजी से इन लोगों के काम बनेगें और पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी.


बुध गोचर  नवंबर 2023
6 नवबंर को दोपहर 4 बजकर 11 मिनट पर बुध वृश्चिक राशि में एंट्री लेंगे. जो मगंल की राशि है. मंगल और बुध शत्रु ग्रह है ऐसे में वृषभ, कर्क, सिंह और धनु समेत कुछ राशियों को फायदा मिलेगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा.


सूर्य गोचर  नवंबर 2023
17 नवबंर को सूर्य वृश्चिक राशि में आकर कई राशियों की जिदंगी में सुखद बदलाव लेकर आएगे और मान सम्मान में वृद्धि होगी.


बुध गोचर  नवंबर 2023
नवंबर में बुध एक बार फिर से परिवर्तन करेगा और 27 नवंबर को सुबह 5 बजकर 41 मिनट पर धनु राशि में आ जाएगा और फिर 28 दिसंबर तक यहीं रहेगा, इसके बाद बुध फिर से वृश्चिक राशि में आ जाएगा,


ज्योतिषीय दृष्टि से इन ग्रह गोचर से मेष, कुंभ, तुला और कर्क राशि के लोग फायदें में रहेंगे. जिन्हे करियर में बेहतरी का मौका मिलेगा और आय भी बढ़ेगी. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी नौकरी लग सकती है. वहीं बिजनेस करने वाले लोगों को इस त्योहारी सीज़न में मुनाफा होगा. नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में पहचान और इंक्रीमेंट पा सकते है,


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)