Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है, जो लगभग एक महीने तक चलती हैं और एक साल में पूरा चक्र पूरा होता है. प्रत्येक राशि का एक स्वामी ग्रह होता है और ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है. आज, 21 अक्टूबर, सोमवार का दिन है, और देश में करवाचौथ का पर्व मनाया जा रहा है.आइए जानते हैं कि आपके लिए यह दिन कैसा रहेगा और आपकी राशि के लिए क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: आज आपको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए और अच्छे नतीजे पाने के लिए अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करना चाहिए. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अविवाहितों के लिए नया रिश्ता संभव हो सकता है.


वृषभ राशि: आज आप दूसरों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण और सहयोगी बनें. नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन महत्वपूर्ण कागजात पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें.


मिथुन राशि: आज ज्ञान के प्रति सचेत रहें और अपनी अधूरी शिक्षा पूरी करें. दूसरों के प्रति धैर्य रखें और ऑफिस में अनुशासित रहें.



कर्क राशि: आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और काम में रुकावटें आ सकती हैं. बाहर का खाना खाने से बचें और परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण रहें.


सिंह राशि: आज नया कौशल सीखने पर ध्यान दें और कार्यस्थल पर अपनी टीम के साथ धैर्य रखें. निवेश के अच्छे अवसर हैं और स्वास्थ्य का ध्यान रखें.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: पिंक सिटी से लेकर उदयपुर-जोधपुर में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

कन्या राशि: आज अत्यधिक मानसिक भार और महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. नौकरीपेशा लोग सफल रहेंगे और लेखकों और शिक्षकों की सराहना होगी.


तुला राशि: आज अपने गुणों के प्रति सचेत रहें और दूसरों की मदद करें. काम पर ध्यान केंद्रित रखें और आलस्य से बचें.



वृश्चिक राशि: आज सभी के प्रति विनम्र रहें और गुरु जी का आशीर्वाद आपकी मदद करेगा. नवोन्वेषी बनें और कड़ी मेहनत करें.



धनु राशि: आज का दिन कठिन रहने वाला है, इसलिए साहसी बनें और कठोर निर्णय लें. अपने डेटा और वित्त को लेकर सावधान रहें.


मकर राशि: आज अहंकार से बचें और काम में धैर्य रखें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और परिवार के बुजुर्गों के साथ समय बिताएं.


कुंभ राशि: आज निर्णय लेने से पहले सावधान रहें और वित्तीय जोखिम से बचें. सोशल मीडिया संपर्क बढ़ाएं और सेहत का ख्याल रखें.

मीन राशि: आज आपकी मेहनत रंग लाएगी. कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त करें और परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएं.


ये भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: इस मंदिर में माफी मांगने से बचेगी सलमान खान की जान!, लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरव्यू में दिया एक आखिरी मौका


ये भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: सलमान खान की मदद करने वालों को चुकानी पड़ेगी कीमत, बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के बाद लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का ऐलान


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!