Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार जून 2024 की 29 तारीख बहुत महत्वपूर्ण होगी. शनि के साथ ही बुध भी इस दिन परिवर्तन करने वाले हैं. बुध का कर्क राशि में गोचर 29 जून को दोपहर 12.13 मिनट पर हो रहा है. जिसके बाद 19 जुलाई 2024 को बुध सिंह राशि में एंट्री ले लेंगे. ऐसे में 20 दिन तक कुछ राशियों को बुध के परिवर्तन से खूब फायदा मिलेगा. चलिए बताते हैं इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष
आपके तीसरे और छठे भाव पर बुध का शासन है, जो अब चौथे भाव में प्रवेश करने जा रहा है. बुध के कर्क राशि में गोचर के कारण मेष राशि के जातकों को काफी लाभ होने वाला है. यह गोचर आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. 


मिथुन 
आपके लग्न भाव और चतुर्थ भाव का स्वामी बुध है. फिलहाल यह दूसरे भाव में गोचर करने जा रहा है. मिथुन राशि के जातक अपनी बुद्धिमता और चतुराई से सबसे अधिक लाभ कमाने वाले हैं. इस अवधि में खूब धन लाभ होने वाला है.



कन्या 
बुध कन्या राशि के दसवें और लग्न भाव पर शासन करता है. अब यह ग्यारहवें भाव में गोचर करने जा रहा है. इस अवधि में जातकों को खूब धन लाभ होने वाला है. खुद की तरक्की और लाभ देखकर बहुत खुश और संतुष्ट महसूस करेंगे.



तुला 
तुला राशि के जातकों के बारहवें और नौवें घर पर बुध का शासन होता है. अब कर्क राशि में बुध का गोचर दशम भाव में होगा. ये समय खूब मुनाफा कमाने के मौके लेकर आने वाला है. 



मकर 
मकर राशि के जातकों की कुंडली में बुध छठे और नौवें घर का स्वामी होता है. फिलहाल यह सातवें भाव में गोचर करने जा रहा है. जातकों को किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है. अच्छा मुनाफा होने के साथ ही नया काम भी शुरु कर सकते हैं.



मीन 
मीन राशि के जातकों के लिए बुध का राशि चक्र के चौथे और सातवें भाव पर स्वामित्व है. इस गोचर के दौरान यह पंचम भाव में प्रवेश करने जा रहा है. व्यवसाय करने वाले जातक अपने व्यवसाय में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले हैं. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा और दुश्मन मुंह की खाएंगे. 



 


डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करते हैं