Gajakesari Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति को बहुत ही शुभ ग्रह कहा जाता है. बृहस्पति ग्रह लगभग एक राशि में एक साल तक रहता है. एक राशि चक्र करने में 12 साल का समय लगता है. इस वक्त गुरु वृषभ राशि में है, जो 2025 के मध्य तक इसी राशि में रहने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसी के चलते गुरु का किसी न किसी ग्रह के साथ युति होता रहता है. ऐसे में सबसे अधिक युति चंद्रमा के साथ होती है क्योंकि वह ढाई दिन में राशि में परिवर्तन करता है. 



जानकारी के अनुसार, दिवाली से पहले गुरु की चंद्रमा के साथ युति होने जा रही है, जिससे गजकेसरी योग बनने जा रहा है. इसके असर से कई राशियों की किस्मत चमकेगी. 



पंचांग के मुताबिक, चंद्रमा 17 अक्टूबर को वृषभ राशि में एंट्री करेंगे और 19 अक्टूबर तक इसी राशि में रहेंगे. गुरु के साथ चंद्रमा की युति भी इसी अवधि के दौरान होगी. जानिए गजकेसरी योग का किस-किस राशि पर पड़ेगा. 


मेष राशि 
मेष राशि में धन के भाव में गजकेसरी योग बनेगा. इसके चलते इस राशि पर मां लक्ष्मी की असीम कृपा होगी. रूके हुए काम पूरे हो जाएंगे. हर क्षेत्र में सफतला मिलेगी औऱ धन लाभ होगा. कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. परिवार से चल रही अनबन दूर होगी.



कन्या राशि 
कन्या राशि में चंद्रमा नवम भाव यानी भाग्य में भाव मे गजकेसरी योग बनने जा रहा है. ऐसे में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जीवन में खुशियों का आगमन होगा. कार्य, व्यापार सबमें आपको सफलता मिलेगी. सेहत भी अच्छी रहेगी. 


तुला राशि 
तुला राशि में गजकेसरी योग बनने से अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. ऐसे में इस जाति के लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा. सारे अधूरे काम पूरे होंगे. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. साथ ही आपको व्यापार में धन लाभ होगा. 


डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी और लोगों द्वारा बताई गई कहानियों पर आधारित है, इसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.