Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार सितंबर महीने की तरह अक्टूबर महीने में भी कई महत्वपूर्ण ग्रह अपनी चाल में बदलाव या स्थान परिवर्तन करेंगे. जैसे की 1 अक्टूबर को बुध कन्या राशि में एंट्री लेंगे. रात 8.45 पर होने वाला ये परिवर्तन इन राशियों के लिए बहुत शुभ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध ग्रह के कन्या राशि में आते इन राशियों के लिए सफलता के द्वार खुल जाएगे और खुद मां लक्ष्मी भाग्य लेकर आएंगी. तो इस समय का सद्उपयोग करें क्योंकि ऐसे शुभ संयोग बार बार नहीं बनते हैं.


 सूर्य पहले ही कन्या राशि में निवास कर चुका होगा, और बुध के आगमन के साथ, उनका संयोजन शुभ बुधादित्य योग को जन्म देगा. ज्योतिष के क्षेत्र में, सूर्य आत्मा के सार को नियंत्रित करने में सम्मानित भूमिका निभाता है, जो संपूर्ण सांसारिक पारिस्थितिकी तंत्र और उसके सभी निवासियों पर गहरा प्रभाव डालता है


जब बुध (बुद्ध) और सूर्य (सूर्य) ग्रह एक ही राशि में एक साथ आते हैं. तो बुधादित्य योग बनता है जो  वैदिक ज्योतिष में, बुध बुद्धि, संचार और विश्लेषणात्मक क्षमताओं का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि सूर्य आत्मा, जीवन शक्ति और समग्र जीवन शक्ति का प्रतीक है. जब ये दो प्रभावशाली खगोलीय पिंड एकजुट होते हैं, तो उनकी ऊर्जाएं आपस में जुड़ जाती हैं, जिससे एक शक्तिशाली और शुभ योग बनता है.


यह योग अक्सर उन्नत बुद्धि, प्रभावी संचार और तेज दिमाग से जुड़ा होता है. बुधादित्य योग के तहत जन्म लेने वालों में असाधारण बौद्धिक क्षमताएं होती हैं और वे अपने विचारों को प्रभावशाली ढंग से व्यक्त करने की क्षमता से संपन्न होते हैं.


मेष राशि
कानूनी मोर्चे पर राहत की सांस लेने के लिए तैयार रहें. व्यवसायिक विचारधारा वाले व्यक्तियों को पर्याप्त लाभ होने की संभावना है, और नौकरी करने वालों को वेतन वृद्धि के साथ बहुप्रतीक्षित पदोन्नति मिल सकती है.


वृष राशि
वृषभ राशि वालों, इस अक्टूबर में आपके वित्तीय सितारे चमक रहे हैं. बुध के शुभ प्रभाव से यह निवेश के लिए अनुकूल समय है. जिन लोगों ने लंबे समय तक व्यावसायिक नुकसान सहा है, वे पर्याप्त लाभ प्राप्त करके बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं.


कन्या
कन्या राशि वालों, अक्टूबर आपके लिए वित्तीय प्रचुरता का महीना है. पूरे महीने आप अपने व्यावसायिक प्रयासों में समृद्धि में वृद्धि का अनुभव करेंगे. आपकी राशि में बुध और सूर्य का संरेखण आपके वित्तीय कल्याण को बढ़ाने, एक वरदान साबित होने का वादा करता है. पैतृक सहयोग और आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. आपके साझेदारी उद्यम भी फलेंगे-फूलेंगे.


सिंह
ज्योतिष शास्त्र सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणामों की भविष्यवाणी करता है. पूरे अक्टूबर में व्यावसायिक उद्यमों को पर्याप्त वित्तीय लाभ देखने को मिलेगा. नौकरी चाहने वालों को बेहतर वित्तीय संभावनाओं के साथ नौकरी में बदलाव देखने को मिल सकता है. विदेशी संपर्क लाभदायक अवसर ला सकते हैं और पैतृक संपत्ति अप्रत्याशित वृद्धि ला सकती है.


धनु
धनु राशि वाले ज्योतिषीय जैकपॉट के लिए तैयार हो जाएं. आपकी राशि में बुध और सूर्य का लौकिक संरेखण महत्वपूर्ण वित्तीय वृद्धि का संकेत देता है. कार्यस्थल पर पदोन्नति और अचानक वित्तीय अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद करें. रियल एस्टेट लेनदेन से लाभ हो सकता है और आपकी समग्र वित्तीय स्थिति मजबूत होगी.