Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह और नक्षत्र समय-समय पर अपनी स्थिति बदलते हैं और पूरे ब्रह्मांड को प्रभावित करते हैं और राशियों के लिए सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम लाते हैं. इससे विभिन्न योगों का निर्माण भी होता है.  100 साल बाद 4 महा राजयोग बन रहे हैं. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्र, मंगल और शनि के संयोग से बनने वाले चार महा राजयोग बुधादित्य राजयोग, शश महापुरुष राजयोग, केंद्र त्रिकोण राजयोग और समसप्तक राजयोग हैं. जिसका फायदा इन तीन राशियों को मिलेगा.


कुंभ राशि
3 राशियों में 4 राजयोग बनने से कुंभ राशि के जातकों को अत्यधिक लाभ होगा. आपकी राशि से छठे भाव में बुधादित्य राजयोग बन रहा है. साथ ही आपकी राशि में शश राजयोग, समसप्तक राजयोग और केंद्र त्रिकोण योग बन रहा है. इसके फलस्वरूप आपको कानूनी मामलों में जीत मिल सकती है. इस दौरान जातकों को अचानक और अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है. अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े जातकों को भी इस दौरान पता चलेगा कि सितारे उनका साथ दे रहे हैं.



वृषभ राशि
चार महा राजयोग का बनना बेहद शुभ साबित होगा. चूंकि सूर्य ग्रह संपत्ति, सुख और भौतिक सुख-सुविधाओं का स्वामी है, इसलिए आपकी जन्म कुंडली के तीसरे घर में बुधादित्य राजयोग बन रहा है. शश महापुरुष राजयोग, केंद्र त्रिकोण योग और शुक्र, मंगल और शनि का समसप्तक राजयोग बन रहा है. परिणामस्वरूप, इस अवधि में आपको किसी संपत्ति और वाहन का स्वामित्व प्राप्त हो सकता है. प्रोफेशनल तौर पर नौकरी कर रहे जातकों के लिए ये समय बहुत ही शानदार रहेगा. इस अवधि में आपको बिना अधिक मेहनत किये ही वेतन में बढ़ोतरी प्राप्त होगी. नौकरीपेशा लोगों को भी वेतन वृद्धि मिल सकती है और उन्हें पदोन्नति भी मिल सकती है.



वृश्चिक राशि
चार राजयोगों का निर्माण वृश्चिक राशि के जातकों के लिए करियर और व्यावसायिक दृष्टि से शुभ साबित हो सकता है क्योंकि आपकी कुंडली के भाग्य भाव में बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस अवधि में आपका भाग्य उदय और उन्नति कर सकता है. पूर्व में किए गए प्रयास भी फलीभूत हो सकते हैं और आपको लाभ देंगे. इस अवधि में आपके साहस में वृद्धि होगी. इस अवधि में आप यात्रा भी कर सकते हैं. आपका व्यक्तित्व और वाणी भी सकारात्मक दिखेगी. जातक दूसरों को आकर्षित करने में भी सफल होंगे.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, ज़ी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है)