Astrology : तुला राशि में मंगल-केतु की युति: वैदिक ज्योतिष के क्षेत्र में, ग्रह गोचर और युति एक विशेष स्थान रखते हैं क्योंकि वे व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. 3 अक्टूबर को तुला राशि में मंगल-केतु की युति से ये राशियां भाग्यशाली हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल, जिसे अक्सर "लाल ग्रह" कहा जाता है, अपनी उग्र और आक्रामक प्रकृति के लिए जाना जाता है. यह साहस, महत्वाकांक्षा और चुनौतियों पर विजय पाने की इच्छा को नियंत्रित करता है. दूसरी ओर, केतु एक छायादार ग्रह है जो पिछले जीवन के अनुभवों, कर्म पैटर्न और आध्यात्मिक विकास से जुड़ा है. यह व्यक्तियों को भौतिक इच्छाओं से अलग करता है और उन्हें जीवन में गहरे अर्थ खोजने के लिए प्रेरित करता है


ऐसे में ये दोनों ग्रह एक साथ आकर किन राशियों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले हैं, चलिए आपको बताते हैं.
सिंह
आपकी राशि से तीसरे घर में होने वाली मंगल-केतु युति सिंह राशि के जातकों को सकारात्मक ऊर्जा से भर देगी. इस दिव्य संगम के दौरान, अपने आप को बढ़े हुए साहस और वीरता के लिए तैयार रहें, जो आपके प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए बाध्य हैं. विदेश में काम करने वाले और विदेश से जुड़े काम करने वालों को फायदा होगा.आपके संचार कौशल में निखार आएगा, दूसरों से जुड़ने और पारस्परिक संबंधों को मजबूत करने की आपकी क्षमता बढ़ेगी. आपके करियर क्षेत्र में अवसर चमकेंगे, जिससे संभावित रूप से आपकी दैनिक आय में वृद्धि होगी. राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने वालों के लिए, प्रभाव और मान्यता में उल्लेखनीय वृद्धि के लिए तैयार रहें.


कन्या
कन्या राशि के तहत जन्मे व्यक्तियों के लिए, मंगल-केतु की युति अद्वितीय लाभ का वादा करती है।.यह खगोलीय घटना आपके दूसरे घर, धन और वित्तीय समृद्धि के क्षेत्र में घटित होती है. यहां, ब्रह्मांडीय शक्तियां महत्वपूर्ण मौद्रिक अप्रत्याशित लाभ प्रदान करेंगी, जिससे आपकी वित्तीय भलाई अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंच जाएगी. घरेलू मामलों से जुड़ा बोझ और चिंताएं दूर होने की संभावना है, जिससे आपको शांति और स्थिरता का एहसास होगा. ये अनुकूल अवधि चतुर वित्तीय निवेश करने का एक प्रमुख अवसर है, क्योंकि इनमें भविष्य में पर्याप्त रिटर्न की संभावना होती है. इसके अलावा, कलात्मक, मीडिया, प्रदर्शन कला, या विपणन गतिविधियों में लगे लोग इस खगोलीय संरेखण के दौरान खुद को पर्याप्त पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं.


मकर
मकर राशि के लोग गहन परिवर्तन के कगार पर खड़े हैं क्योंकि मंगल-केतु की युति उनके ज्योतिषीय चार्ट के दसवें घर में होती है. जो करियर के उत्थान और कमाई की क्षमता के दरवाजे खोलने की कुंजी रखता है. यदि आप पेशेवर बदलाव पर विचार कर रहे हैं, तो सितारे अब नए रास्ते तलाशने और विकास और समृद्धि का वादा करने वाले अवसरों का लाभ उठाने के लिए अनुकूल स्थिति में हैं. आपके पारिवारिक संबंधों, विशेष रूप से अपने पिता और परिवार के सदस्यों के साथ, मजबूत और विकसित होने की उम्मीद है. उद्यमी खुद को आकर्षक व्यावसायिक अवसरों से भरा हुआ पा सकते हैं, जिससे संभावित रूप से पर्याप्त मुनाफा हो सकता है. इसके अलावा, संपत्ति या वाहन खरीदने के अवसर मिलेंगे, जिससे ये ठोस प्रकृति के निवेश का समय बन जाएगा.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)