Astrology वैदिक ज्योतिष के अनुसार धन वैभव के दाता शुक्र एक राशि में 30 से 36 दिन तक ही रहते हैं और तुला और वृषभ राशि के स्वामी हैं. शुक्र ग्रह 30 मई 2023 को कर्क राशि में गोचर करके इन राशियों के जातकों को धनलाभ, भौतिक सुख सुविधा और प्यार मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैदिक गणित के अनुसार शुक्र ग्रह 30 मई 2023 को शाम 7 बजकर 39 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में शुक्र जिन राशियों पर मेहरबान होने वाले हैं. उनको खूब प्यार और आनंद का अनुभव होगा.


मेष राशि
चौथे भाव में शुक्र आकर मन को शांति देगा. भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी और कुछ नया सीखने की कोशिश होगी. आपको धनलाभ भी होगा. आपके लाइफ पार्टनर को भी गोचर का फायदा प्रोफेशनली देखने को मिलेगा.


वृषभ राशि
परिवार के लोगों के बीच प्यार बढ़ेगा. सब साथ मिलकर समुद्र किनारे पिकनिक की प्लानिंग कर सकते हैं. दोस्तों या भाई बहनों के साथ समय आनंद से भरा रहेगा. आपकी रचनात्मकता चरम पर होगी.बिजनेस में इससे फायदा होगा, विद्यार्थियों को भी बढ़िया रिजल्ट मिलेंगे और ऑफिस में भी तरक्की करेंगे.


मिथुन राशि
शुक्र के इस गोचर में आपको बढ़िया खाना खाने को मिलेगा. परिवार में खुशियां होगी. किसी विवाह समारोह की तैयारी होगी. आर्थिक लाभ भी मिलेगा. खासतौर से पैतृक संपत्ति से फायदा होगा. बिजनेस पार्टनरशिप का फायदा मिलेगा. लव लाइफ को नया मुकाम मिलेगा, लव मैरिज पक्की हो सकती हैं.


कर्क राशि
शुक्र गोचर आपके लिए ही हो रहा है ये कहें तो गलत नहीं होगा. आपकी ही राशि में शुक्र ने प्रवेश किया है. ऐसे में आपको खुशियों का अंबार मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी बात को नकारा नहीं जा सकेगा. आप अच्छे रिजल्ट देंगे और उच्च अधिकारी आपसे खुश रहेंगे. आपकी पर्सनालिटी आकर्षक हो जाएगी और आपको इसका फायदा मिलेगा. प्रेम विवाह के लिए ये समय शुभ है.


सिंह राशि
शुक्र के गोचर से आपके विदेश जाने के योग बन जाएंगे. विदेश में नौकरी करने वालों का प्रमोशन पक्का है. लेकिन फिजूल के खर्च से खुद की बचत को बचाने में समझदारी है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. लेकिन सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी.


कन्या राशि
आपकी इच्छाओं की पूर्ति होने लगेगी. आर्थिक उन्नति होगी. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. बिजनेस में नई योजनाओं का फायदा मिलेगा. अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव आएगा.भाई बहनों का सहयोग रहेगा. बचत पर ध्यान दें ये भविष्य की चुनौतियों को खत्म करेगा.


तुला राशि
शुक्र गोचर में अगर आप कार्यक्षेत्र की राजनीति से दूर रहें तो ये समय आपको बुलंदियों पर ले जाएगा. अपने काम के बलबूते आप पदलाभ पाएंगे. बिजनेस में जोखिम उठाकर आप फायदा कमा लेंगे. लेकिन याद रहें कि आपको सिर्फ काम पर ही ध्यान देना है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.


वृश्चिक राशि
शुक्र का ये गोचर आपके 9वें भाव में होगा और खुशियां देकर जाएगा. परिवार या दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाएंगे. आपकी पर्सनालिटी में बदलाव दिखेगा आप दूसरो की मदद की कोशिश करेंगे.आध्यात्मिक यात्रा का मौका मिल सकता है. क्रिएट फ्रील्ड में काम करते हैं तो धनलाभ और नाम दोनों मिलेगा.


मकर राशि
शुक्र का ये गोचर आपके वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करने आ रहा है. पति पत्नी के बीच प्रेम प्रगाढ़ होगा. जो लव रिलेशन में हैं शादी कर सकते हैं. बिजनेस करने वालों को मुनाफा होगा. ऑफिस में आप अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेंगे. 


मीन राशि
5वें भाव में शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों में मजबूती देगा. कोई नयी गाड़ी भी आप खरीद सकते हैं. रिसर्च का काम करने वालों को मन मुताबिक रिजल्ट मिलेगा. बुद्धि का विकास होगा और आपको बहुत कुछ हासिल होगा, नौकरी में बदलाव संभव है जो शुभ होगा साथ ही गुड न्यूज भी मिल सकती है.



(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)