Dungarpur : राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मानसून आने से पहले ही पुलिस थाने को आसपुर के बांध में नाव के डूबने की खबर मिली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची बताया गया था कि नाव में दो मछवारे थे जो डूब गये हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में मॉनसून आने में समय है ऐसे में पुलिस और प्रशासन सुरक्षा को लेकर कितना अलर्ट है. इसे लेकर आज सुबह ये मॉक ड्रिल की गई. सोमकामला आंबा बांध में 2 मछुआरों के साथ नाव डूबने की खबर के बाद प्रशासन ओर पुलिस के अधिकारियों की दौड़ हो गई.


लेकिन मौके पर जाकर रिहर्सल का पता लगा तो सभी ने राहत की सांस ली. आसपुर डीएसपी रतनलाल चावला ने बताया की आज गुरुवार सुबह होते ही सूचना मिली की एक नाव सोम कमला आंबा बांध के पानी में डूब गई है.


सूचना थी की नाव में 2 मछुआरे है और वे भी पानी में डूब गए है. सुबह दिन खुलते ही मिली सूचना पर पुलिस से लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया. डीएसपी रतनलाल चावला, एसडीएम रामनिवास और आसपुर सीआई सवाई सिंह सबसे पहले मौके पर पहुंच गए.


अधिकारियों को जब फोन किए तो वे भी घटना का पता करने के बारे में जानकारी देते रहे. लेकिन अधिकारी सोम कमला आंबा बांध डेम और बताई गई जगह पहुंचे. तब उन्हे मॉक ड्रिल का पता लगा. इस पर सभी अधिकारियों ने राहत की सांस ली.


 वही घटना की सूचना पर आसपास के सरपंच, पटवारी भी पहुंच गए. मॉक ड्रिल के इस मौके पर सभी अधिकारी खासे अलर्ट दिखे. लेकिन वास्तविक घटना के समय पुलिस के अलावा कई विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचते तक नहीं है. डीएसपी ने बताया की मानसून आने वाला है. ऐसे में किसी भी तरह की घटना या आपदा से निपटने के लिए सिंचाई विभाग की ओर से ये रिहर्सल की गई है.