Guru Pushya Yoga : आज 25 मई 2023 को दुर्लभ गुरु पुष्य योग का निर्माण हो गया है. आज चार और शुभ योग बन रहे हैं. जिसमें वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि योग शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माना जाता है कि कि आज बने इस शुभ योग में किए गए कार्य में कई गुना वृद्धि होती है. ऐसे में आज के दिन कई तरह की खरीददारी को शुभ बताया गया है. जैसे सोना खरीदना. 
हिंदुओं में एक गोत्र में विवाह क्यों है वर्जित, गोत्र ना पता हो तो क्या करें ? 


गुरु पुष्य योग में क्या खरीदना होता है शुभ ?
सोना- धन संपत्ति और भाग्य को बढ़ाता है.
हल्दी-भाग्य में वृद्धि करेगा.
चने की दाल- सुख समृद्धि को बढ़ाएगी.
सिक्का- सोने या चांदी का सिक्का उन्नति में सहायक होगा.
पुस्तक- धार्मिक किताबें लाभ की प्राप्ति करा सकती हैं.


रामायण में सूर्पणखा ने की थी श्रीराम की मदद, रावणवध की अनसुनी कहानी


गुरु पुष्य योग का राशियों पर असर

वृषभ- बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन तो मुनाफें से भरा होगा. नौकरीपेशा लोगों की आय बढ़ेगी. कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात आपके भविष्य को तय करेंगी. विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर होगा. वैवाहिक सुख उत्तम होगा.


मिथुन-ऑफिस में मान सम्मान मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. दिये गए प्रोजेक्ट समय पर आप पूरा कर पाएंगे और उच्च अधिकारियों का ध्यान आप पर होगा. परिवार के साथ खुशी के पल बिताएंगे


सिंह- बिजनेस में आज मुनाफा होगा. संतान की तरफ खुशखबरी मिल सकती है . नौकरीपेशा लोगों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. बाहर खाना खाने हुए सेहत का ध्यान रखें.


कन्या-आज कहीं निवेश का फायदा मिलेगा. ऑफिस में जिम्मेदारी बढ़ेगी और मान भी. पार्टनर का सहयोग रहेगा और सहकर्मियों का साथ मिलेगा.


वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि 27 नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को 8वां स्थान हासिल है. आज बनने वाले शुभ योग का समय इस प्रकार है-


अमृत सिद्धि योग का समय- सुबह 05 बजकर 26 मिनट से शाम 05 बजकर 54 मिनट तक
सर्वार्थ सिद्धि योग का समय- सुबह 05 बजकर 26 मिनट से शाम 05 बजकर 54 मिनट तक
वृद्धि योग का समय- सुबह से लेकर शाम 06 बजकर 08 मिनट तक
गुरु पुष्य योग का समय- सुबह 05 बजकर 26 मिनट से शाम 05 बजकर 54 मिनट तक
रवि योग का समय- सुबह 05 बजकर 26 मिनट से शाम 05 बजकर 54 मिनट तक और फिर उसके बाद रात में 09 बजकर 12 मिनट से अगले दिन 26 मई को सुबह 05 बजकर 25 मिनट तक रहेगा.


Aaj Ka Panchang 25 May 2023 : आज दुर्लभ गुरु पुष्य योग समेत चार शुभ योग, जानें श्री विष्णु पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल